राष्ट्रीय समाचार

देश प्रेम से ओत-प्रोत रचनाएं सुनाकर श्रोता

गद् गद् हुए व कवियों ने वाह वाह लूटी

देश प्रेम से ओत-प्रोत रचनाएं सुनाकर श्रोता… साहित्यकार सुनील कुमार माथुर ने बताया कि इस कवि सम्मेलन में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हरिद्वार, मध्यप्रदेश, उतर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों से 17 कवि – कवियित्रियों को आमंत्रित किया गया था।‌ कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रकाश चन्द्र पांडेय ने की। #सुनील कुमार माथुर, जोधपुर, राजस्थान

जोधपुर। अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर गूगल मीट पर बाल प्रहरी आनलाईन पटल पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस कवि सम्मेलन में देश प्रेम, स्वतंत्रता दिवस, तिरंगा, राष्ट्रीय एकता तथा आपसी सद् भाव पर हिन्दी में बाल कविताएं पढी गई। इस कवि सम्मेलन में जोधपुर के साहित्यकार सुनील कुमार माथुर भी अपनी सहभागिता निभाई।

इस अवसर पर आकाश सारस्वत ने कहा कि कवियों को समाज मे व्याप्त कमियों को भी देखना चाहिए तथा साथ ही साथ उनका समाधान भी खोजना चाहिए ताकि एक बेहतर समाज का नव निर्माण हो सके। प्रकाश पांडेय ने कवि सम्मेलन की समीक्षा करते हुए आमंत्रित कवि कवियित्रियों का हौसला अफजाई किया।

साहित्यकार सुनील कुमार माथुर ने बताया कि इस कवि सम्मेलन में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हरिद्वार, मध्यप्रदेश, उतर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों से 17 कवि – कवियित्रियों को आमंत्रित किया गया था।‌ कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रकाश चन्द्र पांडेय ने की। संचालन डॉ इन्दु गुप्ता ने किया व मुख्य अतिथि श्रीमती सरोज कुकरेती थी। अंत में बाल साहित्य संस्थान अल्मोड़ा के सचिव उदय किरोला ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

भाई-बहिन के अटूट प्रेम का द्योतक है रक्षाबंधन


देश प्रेम से ओत-प्रोत रचनाएं सुनाकर श्रोता... साहित्यकार सुनील कुमार माथुर ने बताया कि इस कवि सम्मेलन में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, हरिद्वार, मध्यप्रदेश, उतर प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों से 17 कवि - कवियित्रियों को आमंत्रित किया गया था।‌ कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रकाश चन्द्र पांडेय ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights