उत्तराखण्ड समाचारराजनीति

उत्तराखंड : 12 मतदान केंद्रों पर चुनाव का बहिष्कार

उत्तराखंड में कई बूथों पर सन्नाटा पसरा है। राजधानी देहरादून के छावनी उच्च प्राथमिक विद्यालय क्लेमेनटाउन में मतदाता नहीं पहुंच रहे हैं। मसूरी एमजीवीएस हाईस्कूल कफलानी के पोलिंग बूथ 91 में सुबह से छह वोट पड़े। आसपास के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। 

देहरादून। उत्तराखंड के तीन बजे तक 45.62% वोटिंग हुई। कुछ जगहों पर मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला। कुछ बूथों पर छह तो कहीं 11 लोगों ने ही मतदान किया। चकराता में आठ, चमोली में दो, पौड़ी में दो, पिथौरागढ़ में तीन मतदान केंद्रों पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगदंडे ने बताया कि सभी स्थानों पर लोगों को समझाने का प्रयास किया गया। उत्तरकाशी के सेकू गांव में 11 मत पड़े। इसमें सभी कर्मचारी शामिल हैं, गांव के किसी व्यक्ति ने मतदान नहीं किया। लोगों के सड़क सहित तमाम मुद्दे हैं, जिसके चलते उन्होंने अपनी नाराजगी जताई है।

उत्तराखंड में कई बूथों पर सन्नाटा पसरा है। राजधानी देहरादून के छावनी उच्च प्राथमिक विद्यालय क्लेमेनटाउन में मतदाता नहीं पहुंच रहे हैं। मसूरी एमजीवीएस हाईस्कूल कफलानी के पोलिंग बूथ 91 में सुबह से छह वोट पड़े। आसपास के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। पुलिस,प्रशासन लोगों को समझाने में जुटी है, लेकिन मोटीधार,मसराना,बीच कफलानी, लोहारी गढ़,दोक,पटरानी और रतनाली गाड के ग्रामीण वोट डालने को तैयार नहीं। चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारी मतदाताओ का इंतजार कर रहे हैं। वहीं थराली के देवराड़ा मतदान केंद्र पर भी अभी तक कोई मतदाता नहीं पहुंचा।

राज्य का तीन बजे तक 45.62 वोटिंग
नैनीताल49.94
हरिद्वार 49.62
अल्मोड़ा 38.43
टिहरी 44.95
गढ़वाल 42.12

एक बजे तक 37.33% मतदान
उत्तराखंड में पांचों सीटों पर एक बजे तक 37.33% मतदान हुआ है। 12 से 13 स्थानों पर मतदान का बहिष्कार किया गया है। चकराता में सड़क न बनने से नाराज़ लोगों को चुनाव आयोग समझाने में जुटा है।

11 बजे तक 23.5% मतदान हुआ
टिहरी – 23.23%
गढ़वाल – 24.43%
अल्मोड़ा – 22.21%
नैनीताल – 26.46%
हरिद्वार – 26.47%

उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर आज 83,37,914 मतदाता 55 प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे। आयोग ने मतदान बढ़ाकर 75 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights