उत्तराखण्ड समाचारराजनीति

जब नेताओं की फ्लीट देखने के लिए उमड़ी थी भीड़

फ्लीट भी कुछ राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की होती थी। यह वह समय था जब बेहद कम लोगाें के पास कार होती थी। डोईवाला की राजनीति में लंबे समय तक सक्रिय रहने वाले कपिल अग्रवाल बताते हैं कि उस समय स्थानीय कार्यकर्ता फ्लीट के आगे अपनी बाइक लेकर चलते थे। 

डोईवाला (देहरादून)। एयरपोर्ट होने के कारण अब शहर की सड़कों और हाईवे पर नेताओं की फ्लीट दौड़ती रहती है। लेकिन एक ऐसा भी समय था जब नेताओं की फ्लीट पहुंचती थी तो काफिला देखने के लिए लोग उमड़ पड़ते थे। डोईवाला के जौलीग्रांट में एयरपोर्ट होने के कारण दिग्गज नेताओं की फ्लीट आए दिन डोईवाला और मुख्य हाईवे से निकलती रहती है।

चुनाव प्रचार में आए कांग्रेस नेता दिवंगत राजीव गांधी जब चुनाव प्रचार के लिए देहरादून आए थे तो उनकी फ्लीट डोईवाला पहुंची तो भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। नेताओं की कारों का कारवां यदा-कदा ही डोईवाला से होकर देहरादून शहर की ओर जाया करता था।

फ्लीट भी कुछ राष्ट्रीय स्तर के नेताओं की होती थी। यह वह समय था जब बेहद कम लोगाें के पास कार होती थी। डोईवाला की राजनीति में लंबे समय तक सक्रिय रहने वाले कपिल अग्रवाल बताते हैं कि उस समय स्थानीय कार्यकर्ता फ्लीट के आगे अपनी बाइक लेकर चलते थे। कारों का एक साथ गुजरता कारवां देखना तब लोगों के लिए रोमांच से कम नहीं होता था। आज के दौर नेताओं की फ्लीट गुजरना बेहद सामान्य गतिविधि के तौर पर देखा जाता है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights