_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

आपके विचार

‘मेरी मिट्टी मेरा देश’ राष्ट्रप्रेम का महत्वकांक्षी अभियान

‘मेरी मिट्टी मेरा देश’ राष्ट्रप्रेम का महत्वकांक्षी अभियान, अभियान के तहत पंच प्राण शपथ, वीरों का वंदन, झंडारोहण, वसुधा वंदन, राष्ट्रगान, दिल्ली तक ‘मिट्टी-यात्रा’ आदि का आयोजन किया जाएगा। 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम होगा।  #ओम प्रकाश उनियाल

यूं तो हर साल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और वीरों का स्मरण कर सम्मान दिया जाता रहा है। लेकिन इस बार एक महत्वकांक्षी अभियान की शुरुआत की जा रही है। ‘मेरी मिट्टी, मेरा देश’ अभियान आजादी का अमृत महोत्सव का समापन का कार्यक्रम होगा।

जैसाकि, मन की बात के 103वीं कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी ने इस बड़े अभियान के बारे में जानकारी दी थी कि शहीद वीर-वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए यह अभियान शुरु होगा। अमर बलिदानियों की स्मृति में अनेक कार्यक्रम आयोजित होंगे। आजादी का अमृत महोत्सव की शुरुआत 12 मार्च 2021 को हुई थी। जिसके तहत घर-घर तिरंगा लहराया गया।

महोत्सव की मुख्य बात यह रही कि देश के हर नागरिक ने इस कार्यक्रम में अपनी भागीदारी निभायी। इस वर्ष 15 अगस्त को महोत्सव का समापन होगा। 9 से 30 अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन गांवों व शहरों से लेकर राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर तक बड़े जोश-खरोश से किया जाएगा।

अभियान के तहत पंच प्राण शपथ, वीरों का वंदन, झंडारोहण, वसुधा वंदन, राष्ट्रगान, दिल्ली तक ‘मिट्टी-यात्रा’ आदि का आयोजन किया जाएगा। 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम होगा। कार्यक्रम का मूल उद्देश्य शहीदों को भावपूर्ण सम्मान देने के साथ-साथ, नागरिकों को राष्ट्रभक्ति के प्रति जागरूक करना, देश की अखंडता व एकजुटता बनाए रखना है।

इस आयोजन में जब प्रत्येक नागरिक अपनी उपस्थिति बढ़-चढ़कर दर्ज कराएगा तो इससे देश का गौरव तो बढ़ेगा ही, देशप्रेम भी जगेगा।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

'मेरी मिट्टी मेरा देश' राष्ट्रप्रेम का महत्वकांक्षी अभियान, अभियान के तहत पंच प्राण शपथ, वीरों का वंदन, झंडारोहण, वसुधा वंदन, राष्ट्रगान, दिल्ली तक 'मिट्टी-यात्रा' आदि का आयोजन किया जाएगा। 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम होगा।  #ओम प्रकाश उनियाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights