बेहतरीन जिंदगी | Devbhoomi Samachar

बेहतरीन जिंदगी

बेहतरीन जिंदगी, हमारी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाई जा रही हैं। मां, बहन, बेटियों की अस्मिता लूटी जा रही है जो समाज पर कलंक हैं। #सुनील कुमार माथुर, जोधपुर (राजस्थान)

जिंदगी संघर्षमय व कठिन होती है़। हमें कदम कदम पर अनेक कठिनाइयों का सामना करना पडता हैं। बेहतरीन जिंदगी बनानी पडती हैं। इसके लिए संयम, सहनशीलता, धैर्य रखना पडता हैं। अनेक बार समझौता करना पडता हैं व अनेक बार न चाहते हुए भी अपनी इच्छाओं का दमन करना पडता हैं तब कहीं जाकर हम बेहतर संबंध व रिश्तों को बनाये रख पाते हैं।

कहते है कि कुछ पाने के लिए कभी कभी बहुत कुछ खोना पडता हैं। हमारी गलतियां भी हमें बहुत कुछ सीखा जाती हैं। लेकिन हम उन्हें उस वक्त भले ही न समझ पाये, लेकिन वक्त आने पर सब कुछ पता चल जाता हैं। बस बेहतरीन जीवन जीने के लिए परोपकार के मार्ग पर सदैव चलना पडता हैं व इस मार्ग पर हिंसा, छल कपट, झूठ नहीं चलता हैं।

ईमानदारी के मार्ग पर चलें तो जीवन में आनंद ही आनंद है। हमारा भारत वर्ष आज भी सोने की चिडियां है। लेकिन इन भ्रष्टाचारियों की वजह से हमारा देश आज प्रगति के मार्ग में पीछे खडा हैं। विकास व उत्थान के नाम पर जनता को गुमराह किया जा रहा हैं। हमारी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाई जा रही हैं। मां, बहन, बेटियों की अस्मिता लूटी जा रही है जो समाज पर कलंक हैं।

हमारी सभ्यता व संस्कृति हमें यह नहीं सिखाती हैं, लेकिन पाश्चात्य संस्कृति की अंधी दौड में हम अपनी ही संस्कृति व सभ्यता से खिलवाड कर बैठे। जागों युवाओं और अपनी सभ्यता व संस्कृति की रक्षा करते हुए एक बेहतर जीवन जिए और दूसरों को भी जीने दें।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

बेहतरीन जिंदगी, हमारी धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाई जा रही हैं। मां, बहन, बेटियों की अस्मिता लूटी जा रही है जो समाज पर कलंक हैं। #सुनील कुमार माथुर, जोधपुर (राजस्थान)

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights