ग्राम पंचायत के लगे पंख

इस समाचार को सुनें...

भारमल गर्ग “साहित्य पंडित”
पुलिस लाईन जालोर (राजस्थान)

जालोर। उपखंड क्षेत्र सांचौर के ग्राम पंचायत चौरा में पहली लाइब्रेरी प्रारंभ होने जा रही है। विकास कार्य में जालौर की प्रथम पंचायत, जिसमें कार्य की कुशलता निरंतर बढ़ती जा रही है। मात्र 1 वर्ष में ग्राम मुखिया, सक्षम उद्योगपति एवं शिक्षित युवा सरपंच श्री सुनील बिश्नोई ने पंचायत मुख्यालय द्वार पर बगीचा, जिसमें सैकड़ों प्रकार के पुष्प रहित एवं फलदार पौधे लगाए गए।

सरकार एवं भामाशाह द्वारा बनाए गए भवनों में सौंदर्य रूपांतरण के साथ-साथ मरम्मत भी करवाई। शुद्ध पानी के लिए आरो प्लांट को पुनः चालू करवाया। मनरेगा योजना के अंतर्गत प्रत्येक जॉब कार्ड धारी को रोजगार और निरंतर कार्य प्रगति पर, पंचायत एवं विद्यालय के साथ वर्तमान में रोड़ के दोनों तरफ इंटर ब्लॉक से सड़कों का सुधार किया जा रहा है।

नि:शुल्क वाईफाई, वीडियो तालाब किनारे बोरवेल बनाया, ताकि ग्राम वासियों को पानी की किल्लत नहीं हो। पंचायत कार्यालय के बाहर चार दिवारी और चारागाह नवीन उद्यान का निर्माण किया गया। पूरे जिले में सरपंच बिश्नोई की कार्य नीति का लगातार प्रेरणा का स्रोत बन रही है।

लोगों को गंतव्य स्थान तक जाने के लिए कोई समस्या नहीं हो इसीलिए प्रत्येक मार्ग को सड़क में बदला जा रहा है इसीलिए पंचायत में बैठक आयोजित की गई और बचे हुए कुछ कार्यों को समय रहते पूर्ण करने का आश्वासन भी दिया इस मौके पर ग्राम विकास अधिकारी गणपत विश्नोई, साहित्यकार भारमल गर्ग, हनुमत सिंह, हरचंद देवासी, लसा राम परमार, वरंगा राम देवासी, जयंती सोलंकी समेत सैकड़ों ग्रामवासी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
error: Content is protected !!