भरपेट खाना खाया और टिप में दिए 20 लाख

पोस्‍ट शेयर करते ही वायरल हो गई। अब तक इसे 2।19 लाख से ज्‍यादा लाइक्‍स मिले हैं। हजारों लोगों कमेंट किया है। कई लोग ग्राहकों द्वारा भुगतान की गई भारी भरकम टिप को देखकर हैरान रह गए। एक यूजर ने ल‍िखा, टिप्स पर 90,000 क्यों? टिप देना एक गलत कल्‍चर है। 

होटल-रेस्‍टोरेंट में खाना खाने के बाद टिप देने की परंपरा वर्षों पुरानी है। लोग सर्विस से खुश होते हैं तो वेटर को टिप के रूप में कुछ रकम दे देते हैं। लेकिन दुबई में साल्ट बे रेस्तरां (Salt Bae restaurant) में खाना खाने गए कुछ लोगों ने टिप में 20 लाख रुपये से अध‍िक का भुगतान किया। खुद रेस्‍टोरेंट ने इसका बिल सोशल मीडिया में पोस्‍ट किया, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए। पूछा-इतने पैसों का क्‍या करेंगे आप?

रेस्‍टोरेंट के शेफ ने अपने इंस्‍टाग्राम @nusr_et अकाउंट पर बिल शेयर किया है। कैप्‍शन में ल‍िखा, पैसा आता है, पैसा जाता है… आप देख सकते हैं क‍ि पूरा बिल 90 लाख रुपये का है, जी हां, 90 लाख। इसमें लोगों ने 3,75,000 रुपये का फूड आइटम ऑर्डर किया है। जबक‍ि ड्रिंक पर 65 लाख से अधिक खर्च किए हैं।‍ बिल में आप देख सकते हैं क‍ि टिप के रूप में 20 लाख रुपये से अध‍िक का भुगतान किया गया है।

इसे भी पढ़ें – प्रेमी ने होटल में बुलाकर ऐसे दलदल में झोंका, तीन साल तक न आ सकी बाहर

पोस्‍ट शेयर करते ही वायरल हो गई। अब तक इसे 2।19 लाख से ज्‍यादा लाइक्‍स मिले हैं। हजारों लोगों कमेंट किया है। कई लोग ग्राहकों द्वारा भुगतान की गई भारी भरकम टिप को देखकर हैरान रह गए। एक यूजर ने ल‍िखा, टिप्स पर 90,000 क्यों? टिप देना एक गलत कल्‍चर है। खास बात तब, जब हमें पता चलता है कि रेस्‍टोरेंट वेटरों को इसका पूरा भुगतान नहीं करते। अगर आपको देना ही है तो हाथ में दे दीजिए।

इसे भी पढ़ें – लड़की को है ऐसी बीमारी, मुस्कुरा भी नहीं सकती; हंसती और रोती है तो…

दूसरे ने लिखा, मैं भी टिप देने का आदी हूं। लेकिन मैं कर्मचार‍ियों में बांट देना पसंद करता हूं। इससे उनके चेहरे ख‍िल जाते हैं। कुछ लोगों ने लिखा, यह पोस्‍ट सिर्फ प्रचार पाने का एक तरीका है। जनरल नॉलेज वाले किसी भी व्‍यक्‍त‍ि को ऐसे रेस्‍टोरेंट में नहीं जाना चाहिए। शर्मनाक है ये। अगर इन लोगों के पास ज्‍यादा पैसा था तो गरीबों में बांट देते। चौथे ने कमेंट किया, बिना स्‍वाद वाले भोजन के ल‍िए इतनी कीमत देना ठीक नहीं।

इसे भी पढ़ें – शादी के मंडप से सात लाख रुपयों से भरा बैग ले उड़े दो युवक


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights