आपके विचार

बेटियां बोझ नहीं : शास्त्री

सुनील कुमार माथुर

संत हेमलता शास्त्री ने कहा कि भ्रूण हत्या करने वाले माता पिता क्रूर होते है । वे लोग दुष्ट है । अपनी ही संतान को बेटी होने पर गर्भ में ही मरवा दे ऐसे लोग कंस की भांति क्रूर हैं । वे गुरुवार 20अक्टूबर को नारायण सेवा संस्थान उदयपुर के तत्वाधान में आयोजित कथा मे धर्मप्रेमियों व बीमार बच्चों के बीच अपने उद् बोधन में कहा कि अगर आपकों जीवन में संतान नहीं चाहिए तो अपने आप पर संयम रखिये।

उन्होंने कहा कि बेटियां बोझ नहीं हैं वे अपना भाग्य लेकर आती है । बेटियां ईश्वर का सबसे बडा वरदान हैं । उन्होंने कहा कि पढाये बेटे जाते हैं और पढ जाती है बेटियां । शास्त्री ने कहा कि जो जो काम बेटे न कर पाये उन्हें आज बेटियां कर रही हैं ।‌ बेटियां अपने हिस्से का अपने साथ लेकर आती है अतः उनकी शादी की चिंता आपको करने की जरुरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि आप तो बेटियों कि सुरक्षा की चिंता कीजिये । बेटियों को उडान के लिए पंख दीजिये ताकि वे उडान भर सके । आज बेटियां घर परिवार और देश चला रही हैं । कितने गर्व की बात है कि इस देश के राष्ट्रपति जैसे सर्वोच्च पद पर एक महिला कुशलता पूर्वक शासन चला रही हैं । शास्त्री ने कहा कि बेटा बेटी में कोई भेद न करें और उन्हें समान अवसर दीजिये।

उन्होंने कहा कि कोई चोरी छिपे भी गर्भपात कराता है तो पाप जीवन भर उसका पीछा नहीं छोडता है । उन्होंने कहा कि लोग मातृ शक्ति का सम्मान करना सीखें।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

सुनील कुमार माथुर

स्वतंत्र लेखक व पत्रकार

Address »
33, वर्धमान नगर, शोभावतो की ढाणी, खेमे का कुआ, पालरोड, जोधपुर (राजस्थान)

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

5 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights