*****

*****

उत्तराखण्ड समाचार

शासन, जनता और मीडिया के बीच सेतु का कार्य करता है सूचना विभाग

शासन, जनता और मीडिया के बीच सेतु का कार्य करता है सूचना विभाग… पत्रकारों की समस्याओं को सुनते हुए कुछ शंकाओं का निदान कर शेष के संबंध में उच्च स्तर पर अवगत कराने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि सूचना विभाग और मीडिया एक दूसरे के पूरक होते हैं.

एक दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम पर पहुंचे सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग उत्तराखण्ड के संयुक्त निदेशक/जनपद नोडल ऑफिसर डॉ. नितिन उपाध्याय द्वारा गुरूवार को जिला सूचना कार्यालय टिहरी गढ़वाल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने कार्यलय पटल सहायकों से कार्याें की जानकारी लेते हुए पत्रावलियों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डॉ उपाध्याय द्वारा जिला सूचना केन्द्र नई टिहरी में मीडिया से वार्तालाप किया गया।

किसी पत्रकार के आकस्मिक निधन की स्थिति में उनके आश्रितों को दी जाने वाली सहायता की प्रक्रिया को और सुगम और तेज बनाने के निर्देश मुख्यमंत्री जी द्वारा दिये गये हैं। नई पत्रकार मान्यता नियमावली पर कार्य चल रहा है जिसमें तहसील स्तर तक मान्यता देने का निर्देश भी मुख्यमंत्री जी द्वारा दिया गया है। सूचना विभाग और जनपद स्तरीय पत्रकारों के मध्य संवाद बढ़ाने और पत्रकारों की समस्याओं के त्वरित समाधान के उद्देश्य से सूचना विभाग के जनपद नोडल ऑफिसरों द्वारा क्षेत्रों का भ्रमण किया जा रहा है।

इस दौरान डॉ उपाध्याय द्वारा पत्रकारों को दी जाने वाली विभिन्न सुविधाओं और पत्रकार हित में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। तत्पश्चात् संयुक्त निदेशक द्वारा न्यू टिहरी प्रेस क्लब का भ्रमण किया गया। इस दौरान प्रेस क्लब के पदाधिकारी द्वारा डॉ. उपाध्याय को माल्यार्पण व शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। अध्यक्ष शशि भूषण भट्ट एवं महासचिव गोविंद पुंडीर द्वारा सभी प्रेस प्रतिनिधियों की तरफ से पत्रकार हित में मांग पत्र दिया गया।

उत्तराखंड में ट्रेन पलटने की साजिश, ट्रैक पर रखा 07 मीटर का खंभा


शासन, जनता और मीडिया के बीच सेतु का कार्य करता है सूचना विभाग... पत्रकारों की समस्याओं को सुनते हुए कुछ शंकाओं का निदान कर शेष के संबंध में उच्च स्तर पर अवगत कराने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि सूचना विभाग और मीडिया एक दूसरे के पूरक होते हैं और जनपद टिहरी में आपसी समन्वय के साथ किया जा रहा कार्य एक बेहतर कार्य शैली को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights