अपराधउत्तराखण्ड समाचार

ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 13 लाख रुपये की ठगी

ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 13 लाख रुपये की ठगी… जब उसने आरोपियों से रकम वापस मांगी तो उन्होंने दस्तावेजों का दुरुपयोग कर जेल भिजवाने और हाथ पांव तोड़कर मरवाने की धमकी दी है।

ऊधम सिंह नगर। आस्ट्रेलिया भेजने के नाम युवक से साढ़े 13 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। युवक से रुपये लेने के बाद फर्जी वीजा और पासपोर्ट थमा दिया गया। युवक ने एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। वमनपुरी गदरपुर निवासी दर्शन सिंह ने बताया कि उसकी मुलाकात बिलासपुर के दो युवकों से हुई थी। दोनों ने उसे आस्ट्रेलिया भेजने के लिए वीजा और पासपोर्ट बनाकर देने का भरोसा दिया था।

उन्होंने साढ़े 13 लाख रुपये का खर्चा बताया। भरोसा कर उसने आठ दिसंबर 2022 से 10 जुलाई 2023 तक साढ़े 13 लाख का भुगतान कर दिया। 12 जुलाई 2023 को वह दिल्ली एयरपोर्ट से दुबई पहुंच गया। 14 जुलाई को दुबई एयरपोर्ट प्रबंधन ने वीजा और पासपोर्ट फर्जी बताकर उसे भारत भेज दिया था।

उसका कहना है कि उसे आस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद पूरे रुपये देने थे लेकिन उसको डरा धमकाकर पहले ही रुपये वसूल किए गए थे। जब उसने आरोपियों से रकम वापस मांगी तो उन्होंने दस्तावेजों का दुरुपयोग कर जेल भिजवाने और हाथ पांव तोड़कर मरवाने की धमकी दी है।

खुद को IPS-CBI अधिकारी बताकर ठगे 11 लाख


ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 13 लाख रुपये की ठगी... जब उसने आरोपियों से रकम वापस मांगी तो उन्होंने दस्तावेजों का दुरुपयोग कर जेल भिजवाने और हाथ पांव तोड़कर मरवाने की धमकी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights