आपके विचारराजनीति

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में ‘मोदी मैजिक’ फिर चला

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में ‘मोदी मैजिक’ फिर चला… त्रिपुरा में जनजाति। भाजपा पूर्वोत्तर में अपना जलवा बिखेर कर अब छह: राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों पर भी अपनी पैनी नजर गढ़ाए हुए है। इन राज्यों… ✍🏻 ओम प्रकाश उनियाल

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में से दो राज्यों में ‘मोदी मैजिक’ बरकरार रहा। त्रिपुरा एवं नागालैण्ड में भाजपा ने पुन: दमखम दिखाकर बहुमत हासिल किया। जबकि, मेघालय में भाजपा अपना जलवा कायम नहीं रख पायी। त्रिपुरा एवं नागालैण्ड में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने से कांग्रेस हमेशा के लिए इन राज्यों से हाशिए पर नजर आ रही है।

मेघालय में एनपीपी ने सबसे अधिक सीट हासिल की हैं। हालांकि यहां किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला लेकिन भाजपा एनपीपी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी। मेघालय से भाजपा को दो सीट मिली हैं। मेघालय व नागालैण्ड में क्रिश्चियन आबादी भी अधिक है। त्रिपुरा में जनजाति।

भाजपा पूर्वोत्तर में अपना जलवा बिखेर कर अब छह: राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों पर भी अपनी पैनी नजर गढ़ाए हुए है। इन राज्यों पर भी भाजपा अपनी पैठ बनाने के लिए पूरी ताकत झोंकेगी। जिस तरह पूर्वोत्तर में मोदी का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला उससे भाजपा का हौसला और भी बढ़ गया। मिशन 2024 के लिए भाजपा अपने गढ़ों को मजबूत बनाती जा रही है।

Related Articles

पूर्वोत्तर में चुनाव से पहले मोदी ने ताबड़तोड़ रैलियां करके वहां के लोगों का दिल इस कदर जीता कि उनका झुकाव व विश्वास मोदी के प्रति दोगुना बढ़ा। इस जीत के बाद प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में पूर्वोत्तर की जनता का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि ‘नॉर्थ-ईस्ट न दिल से दूर, न दिल्ली से दूर’। उन्होंने कहा कि हमने विकास का नया मॉडल देश को दिया है।

भाजपा की जीत का रहस्य त्रिवेणी है। दल का कार्यकर्ता तीसरा नेत्र है। गौरतलब है कि, भाजपा जहां भी चुनाव जीतती है ‘मोदी है तो मुमकिन है’ का नारा जरूर गूंजता है।

होली खेलें, मगर सावधानियां बरतें


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में 'मोदी मैजिक' फिर चला... त्रिपुरा में जनजाति। भाजपा पूर्वोत्तर में अपना जलवा बिखेर कर अब छह: राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों पर भी अपनी पैनी नजर गढ़ाए हुए है। इन राज्यों... ओम प्रकाश उनियाल

इस अव्यवस्था का ज़िम्मेदार कौन?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights