उत्तराखण्ड समाचार

गड्ढों से भरी पिथौरागढ़ की सड़कें, जरा बचके चलना

गड्ढों से भरी पिथौरागढ़ की सड़कें, जरा बचके चलना… डॉन बॉस्को स्कूल से एआरटीओ कार्यालय तक सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। एआरटीओ कार्यालय से आईटीआई तक यह सड़क खराब हो गई है। सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर निकले हुए हैं। इस कारण आईटीआई के छात्रों को परेशानी हो रही है। 

पिथौरागढ़। शहर के मार्गों की हालत खराब है। सड़क पर गड्ढों के कारण आवागमन में लोगों की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रई से बेस अस्पताल, एआरटीओ कार्यालय, आईटीआई सहित कई अन्य गांवों को जोड़ने वाली सड़क क्षतिग्रस्त है। पिथौरागढ़- झूलाघाट मार्ग पर भी गड्ढे वाहन स्वामियों की परीक्षा ले रहे हैं।

रई से बेस अस्पताल, एआरटीओ कार्यालय को जोड़ने वाली सड़क पर चलना मुश्किल से भरा हुआ है। इस मार्ग की लंबाई करीब तीन किमी है, इस मार्ग से नगर पालिका और ग्रामीण दोनों के आबादी वाले इलाके आते हैं, इसमें पुनेड़ी, मड़, सिलपाटा, धनौड़ा आदि शामिल है, जहां पर पांच हजार की आबादी निवास करती है, वे इस्तेमाल करते हैं। मार्ग पर कई बड़े संस्थान भी है। इस मार्ग पर छह महीने पहले डामरीकरण किया गया था, जो उखड़ चुका है।

डॉन बॉस्को स्कूल से एआरटीओ कार्यालय तक सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। एआरटीओ कार्यालय से आईटीआई तक यह सड़क खराब हो गई है। सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर निकले हुए हैं। इस कारण आईटीआई के छात्रों को परेशानी हो रही है। इसके बाद भी सड़क को ठीक करने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। इससे लोगों में नाराजगी है। मार्ग की हालत खराब होने के कारण दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है।

पिथौरागढ़- झूलाघाट मार्ग मुख्य मार्गों में एक है। इस मार्ग की लंबाई करीब 30 किमी है। इस इस मार्ग की हालत भी खराब है। कैंट समेत अन्य इलाकों को जोड़ने वाले इस मार्ग पर तिलढुकरी में ही बीच सड़क पर गड्ढा बना हुआ है। वड्डा के पास भी सड़क खराब है, इसके कारण मार्ग में वाहन संचालन को लेकर भी समस्या आती है।

आदि कैलाश से लौट रहे पर्यटकों की कार सड़क पर पलटी

शहर के महत्वपूर्ण मार्गों में एक बैंक रोड भी है, इस पर जिला अस्पताल जैसे संस्थान है। तुलनात्मक तौर इस मार्ग की हालत ठीक है। पर सहकारी बैंक के पास भी पानी की लीकेज के कारण सड़क पर गड्ढा हो गया है। यहां पर भी दुर्घटनाओं का खतरा बना हुआ है।

शीघ्र सड़क का निरीक्षण किया जाएगा। सड़क पर जिन स्थानों पर गड्ढे बने हैं उन्हें सुधार लिया जाएगा।

– विवेक सक्सेना, ईई प्रांतीय खंड लोनिवि, पिथौरागढ़।


गड्ढों से भरी पिथौरागढ़ की सड़कें, जरा बचके चलना... डॉन बॉस्को स्कूल से एआरटीओ कार्यालय तक सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बने हुए हैं। एआरटीओ कार्यालय से आईटीआई तक यह सड़क खराब हो गई है। सड़क पर बड़े-बड़े पत्थर निकले हुए हैं। इस कारण आईटीआई के छात्रों को परेशानी हो रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights