_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

अपराधराष्ट्रीय समाचार

महकमे की छवि धूमिल करने वाले पुलिसकर्मियों की खैर नहीं

इस क्रम में कमिश्नरेट के तीन जोन के दो इंस्पेक्टर, 15 सब इंस्पेक्टर, 29 हेड कांस्टेबल, 73 हेड कांस्टेबल और तीन चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को चिह्नित कर नोटिस थमाया गया है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि एक महीने में यदि संबंधित पुलिसकर्मियों ने खुद में सुधार नहीं किया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 

वाराणसी। ड्यूटी के दौरान शराब पीने व आमजन से दुर्व्यवहार के आदी, आदतन गैरहाजिर रहने वाले और भ्रष्टाचार की शिकायत के मामले में पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल के निर्देश पर उनकी गोपनीय टीम ने 122 पुलिसकर्मियों को चिह्नित किया है।

चिह्नित पुलिसकर्मियों को नोटिस देकर उन्हें अपना आचरण सुधारने के लिए एक महीने की मोहलत दी गई है। इस अवधि में उनकी नियमित निगरानी की जाएगी। एक माह का समय बीतने के बाद भी सुधार न होने पर संबंधित पुलिसकर्मी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

वाराणसी से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की कॉपी लेकर मुजफ्फरनगर गए शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की गत 17 मार्च की रात शराब के नशे में धुत हेड कांस्टेबल चंद्रप्रकाश ने गोली मार कर हत्या कर दी थी। उस दौरान पुलिस आयुक्त ने कहा था कि शराब पीने, जनता से दुर्व्यवहार करने वाले और भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस क्रम में कमिश्नरेट के तीन जोन के दो इंस्पेक्टर, 15 सब इंस्पेक्टर, 29 हेड कांस्टेबल, 73 हेड कांस्टेबल और तीन चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को चिह्नित कर नोटिस थमाया गया है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि एक महीने में यदि संबंधित पुलिसकर्मियों ने खुद में सुधार नहीं किया तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई में नौकरी से बर्खास्तगी भी शामिल है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights