महाविद्यालय में खिड़की से फेंक कर हो रहे असाइनमेंट जमा

छात्र-छात्राओं ने बताया कि प्राध्यापक ने असाइनमेंट खिड़की से फेंक कर जमा करने को कहा था। इससे उनके असाइनमेंट गुम होने की संभावना बनी हुई है।

काशीपुर। राधेहरि पीजी कॉलेज में प्राध्यापकों की ड्यूटी परीक्षा और चुनाव में लगने के चलते असाइनमेंट कमरे में बिखरे पड़े हैं। इससे विद्यार्थियों में असाइनमेंट गुम होने का डर है। वहीं एक छात्रा की ओर से कुर्सी पर चढ़कर खिड़की से कक्ष में असाइमेंट फेंकतीं नजर आ रही है।

दरअसल महाविद्यालय में परीक्षाओं के साथ ऑडिट हो रहा है। इनके अलावा जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट आदि में भी प्राध्यापक ड्यूटी कर रहे हैं जिसके चलते उन्हें को बीए प्रथम सेमेस्टर के संस्कृत के श्रीमद्भागवत गीता प्रबंधन पेपर समेत अन्य विभागों के असाइनमेंट जमा करने का उन्हें समय नहीं मिल रहा।

छात्र-छात्राओं ने बताया कि प्राध्यापक ने असाइनमेंट खिड़की से फेंक कर जमा करने को कहा था। इससे उनके असाइनमेंट गुम होने की संभावना बनी हुई है।


श्रीमद् भावगत गीता प्रबंधन के असाइनमेंट में करीब 1400 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। बाजपुर में तीन दिन की सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी है। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए खिड़की से जमा करने के लिए मैंने ही कहा था। विद्यार्थियों के लिखने और उपस्थिति के माध्यम से नंबर दिए जाएंगे। एक महीने से जमा किए जा रहे हैं। 50 फीसदी जमा हो चुके हैं। शेष असाइनमेंट जमा करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है।

– डॉ. राघव झा, विभागाध्यक्ष संस्कृत


महाविद्यालय में ऑडिट और परीक्षा चल रही है। प्राध्यापक जोनल मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट ड्यूटी भी कर रहे हैं। खिड़की से असाइमेंट जमा करने की जानकारी नहीं है। इस संबंध में कोई विद्यार्थी शिकायत लेकर नहीं पहुंचा है। शिकायत मिलने पर दिखवाया जाएगा।

– डॉ. विनोद प्रकाश अग्रवाल, प्राचार्य, राधेहरि पीजी कॉलेज काशीपुर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights