राष्ट्रीय नवाचारी शिक्षा रत्न 2023 के लिए शिक्षक सुशील डोभाल का चयन

जबकि इसके साथ ही राज्य स्तर पर छत्तीसगढ़ राज्य के 48 शिक्षकों का भी राज्य नवाचारी शिक्षा रत्न के लिए चयन हुआ है। उन्होंने कहा है कि सभी चयनित शिक्षकों को डाक द्वारा अवार्ड भेजे जा रहे हैं। #समाचार स्रोत : ओम प्रकाश उनियाल

देहरादून। अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार, टिहरी गढ़वाल के शिक्षक सुशील डोभाल सहित देशभर के 35 शिक्षकों का शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यो के लिए राष्ट्रीय नवाचारी शिक्षा रत्न 2023 के लिए चयन हुआ है। यह सम्मान समारोह देश के सबसे बड़े नवाचारी शिक्षकों के समूह से जुड़े छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षकों द्वारा आयोजित किया गया है।

सभी राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेशों से जुड़े शिक्षकों के सबसे बड़े स्वप्रेरित नवाचारी समूह छत्तीसगढ़ के प्रमुख संजीव कुमार सूर्यवंशी ने उक्त आशय की जानकारी देते हुए कहा है चयन के विभिन्न मापदंडों को पूरा करने वाले देश भर के कुल 35 शिक्षकों को राष्ट्रीय नवाचारी शिक्षा रत्न 2023 के लिए अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है।

जबकि इसके साथ ही राज्य स्तर पर छत्तीसगढ़ राज्य के 48 शिक्षकों का भी राज्य नवाचारी शिक्षा रत्न के लिए चयन हुआ है। उन्होंने कहा है कि सभी चयनित शिक्षकों को डाक द्वारा अवार्ड भेजे जा रहे हैं।

टिहरी जिले के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज जाखणीधार के प्रवक्ता अर्थशास्त्र विषय के पद पर कार्यरत सुशील डोभाल को शिक्षा के साथ ही सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए राष्ट्रीय नवाचारी शिक्षा रत्न 2023 के लिए चयनित होने पर अनेक शिक्षकों, अधिकारियों और विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके कार्यों की सराहना की है।

इससे पूर्व उन्हें पंडित धर्म प्रकाश शर्मा मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट पुष्कर राजस्थान द्वारा टीचिंग एक्सीलेंस अवॉर्ड 2022 सहित कई सम्मान पत्र और प्रशस्ति पत्र मिल चुके हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights