अपराधराष्ट्रीय समाचार

नौकरी दिलवाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी

जिसके बाद कनाडा में नौकरी पाने के लिए लोगों ने उसे पैसे दे दिए। मिली जानकारी के मुताबिक शिवराजन ने लोगों से औसतन 5 लाख रुपये की न्यूनतम अग्रिम राशि का भुगतान करने के लिए भी कहा। इसी बीच एक व्यक्ति जिसका नाम शनमुघम (47) है उसने आरोपी से संपर्क किया और तभी शिवराजन ने इसके लिए उससे15 लाख रुपये की मांग की।

कनाडा। कनाडा में नौकरी (Jobs In Canada) देने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी कर ली गई है। जैसे जैसे विदेश जाने का चलन बढ़ता जा रहा है। वैसे वैसे ही विदेश भेजने के नाम पर एजेंटो द्वारा ठगी (Fraud) के मामले भी बढ़ते जा रहे है। आए दिन विदेश का लालच दे ट्रेवल एजेंट द्वारा लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर ली जाती है। ऐसे ही एक मामला तमिलनाडु से सामने आ रहा है। यहां विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले ट्रेवल एजेंट को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लोगों से एक करोड़ रुपये की ठगी करने के आरोप में तमिलनाडु पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी ट्रेवल एजेंट की पहचान आरोपी शिवराजन (33) के रूप में हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी चेन्नई में अपनी ट्रैवल एजेंसी चला रहा था। बताया जा रहा है कि आरोपी में कनाडा में उच्च वेतन वाली नौकरियों के बारे में स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों में विज्ञापन दिया था। जिसके बाद लोगों ने उससे संपर्क किया था।

जिसके बाद कनाडा में नौकरी पाने के लिए लोगों ने उसे पैसे दे दिए। मिली जानकारी के मुताबिक शिवराजन ने लोगों से औसतन 5 लाख रुपये की न्यूनतम अग्रिम राशि का भुगतान करने के लिए भी कहा। इसी बीच एक व्यक्ति जिसका नाम शनमुघम (47) है उसने आरोपी से संपर्क किया और तभी शिवराजन ने इसके लिए उससे15 लाख रुपये की मांग की। जिसे बाद शनमुघम ने उसको 15 लाख रुपए दे दिए लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी पीड़ित को न तो कनाडा में नौकरी मिली और न ही उसको पैसे वापिस मिले।

जिसकी बाद पीड़ित ने शिवराजन से अपने पैसे वापिस मांगे लेकिन उसके उसको पैसे वापिस नहीं किए। जिसके बाद पीड़ित ने पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने तुरंत मामला दर्ज कर शिवराजन का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया, जहां से उसे हिरासत में भेज दिया गया। वहीं पुलिस को इस बात की भी जानकारी मिली है कि आरोपी शिवराजन ने और भी कई लोगों से कनाडा में नौकरी दिलावने के नाम पर पैसे ठगे है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights