Ram Mandir में उमड़ रहा भक्तों का सैलाब | Devbhoomi Samachar

Ram Mandir में उमड़ रहा भक्तों का सैलाब

इस भीड़ को देखते हुए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर का जायजा लिया है। उन्होंने सुरक्षा नियमों और मंदिर में भीड़ संभालने के नियम में बदलाव किया है। अयोध्या में रामपथ और मंदिर परिसर के आसपास श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। 

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद दूसरे दिन में भक्तों का सैलाब उमड रहा है। लाखों की संख्या में भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं ताकि रामलला के दर्शन कर सके। अयोध्या में। 30 जनवरी से आम जनता के लिए रामलला के दर्शन खुले है। इसके बाद से ही लगातार मंदिर में भक्तों का तांता लगा हुआ है।

इसे भी पढ़ें – भगवान राम और सीता का मजाक उड़ाने वाले Munawar Faruqui जीतेंगे Bigg Boss 17

दर्शन के पहले दिन मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ रही। इस दिन मंदिर में पांच लाख लोगों ने रामलला के दर्शन किए। हालांकि भक्तों की भीड़ को देखते हुए यहाँ काफी अव्यवस्था भी फैल गई। दर्शन करने आए श्रद्धालुओं की भीड़ इतनी अधिक थी की सुरक्षा की सभी इंतजाम पस्त पड़ गए। सुरक्षा बलों के लिए भी भक्तों की भीड़ को संभालना मुश्किल हो गया था।

इसे भी पढ़ें – बाथरूम में नहाने के लिए घुसी विवाहिता नहीं निकली बाहर, गेट तोड़ा तो…

इस भीड़ को देखते हुए खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंदिर का जायजा लिया है। उन्होंने सुरक्षा नियमों और मंदिर में भीड़ संभालने के नियम में बदलाव किया है। अयोध्या में रामपथ और मंदिर परिसर के आसपास श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। अयोध्या रेंज के आईजी प्रवीण कुमार ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि भक्तों की भीड़ लगातार मंदिर आ रही है। भीड़ को संभालने के लिए हम लगातार व्यवस्था कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – राम पर अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा

लोग लाइन में आएंगे और उन्हें लाइन में ही दर्शन कराए जाएंगे। वर्तमान में भीड़ को देखते हुए हमारी अपील है कि सिर्फ युवा और स्वस्थ लोग ही रामलला के दर्शन करने आए। बुजुर्ग, बच्चे और अस्वस्थ लोग दो सप्ताह बाद मंदिर में दर्शन करने की योजना बनाए। मंदिर में भीड़ को देखते हुए खास चैनल बनाए गए हैं, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया का सके।

सीएम फ्लांइग ने पकड़ा नकली पतंजलि देसी घी व अन्य सामान


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights