सर्दियों में फटी एड़ियों से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये टिप्स | Devbhoomi Samachar

सर्दियों में फटी एड़ियों से हो गए हैं परेशान तो अपनाएं ये टिप्स

अगर आप भी अपने फुट केयर के लिए किसी ऐसी चीज की तलाश कर रहे हैं। जिसके इस्तेमाल में आपको ज्यादा रुपए न खर्च करने पड़ें। तो आपके लिए नारियल का तेल अच्छा ऑप्शन हो सकता है। पैरों पर नारियल के तेल का इस्तेमाल करने से पैरों की नमी बरकरार रहती है।

जनवरी की सर्दी ने हर किसी का हाल खराब कर रखा है। इसलिए ठंड से बचने के लिए लोग जैकेट और स्वेटर पहन रहे हैं। इसके बाद भी लोगों को सर्दी ने परेशान कर रखा है। वहीं सर्दी के मौसम में अपनी त्वचा का भी खास ख्याल रखना पड़ता है। क्योंकि सर्द हवाओं का सीधा असर हमारी त्वचा पर पड़ता है, जिसके कारण हमारी स्किन ड्राई हो जाती है। हांलाकि तमाम तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल लोग स्किन के रूखेपन से छुटकारा पाने के लिए करते हैं।

सर्दियों में लोग चेहरे और हाथ का ध्यान तो रख लेते हैं, लेकिन जब पैरों की बारी आए तो इस पर लोगों का आसानी से ध्यान नहीं जाता है। जिसके कारण पैर काफी ड्राई होने लगते हैं। ऐसे में अगर आपके साथ भी यह परेशानी है, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके पैर काफी मुलायम हो जाएंगे।

मैंने क्या अपराध किया, जो मुझे मंदिर जाने से रोका जा रहा, देखें वीडियो

पेट्रोलियम जेली – अगर आपके पैर सर्दियों में हद से ज्यादा रूखे होने लगते हैं और आपके पास इनकी केयर के लिए ज्यादा समय नहीं है। तो आपके लिए पेट्रोलियम जेली एक अच्छा ऑप्शन है। आप इसका इस्तेमाल कर अपने पैरों को मुलायम बना सकते हैं। यह मार्केट में आपको काफी आसानी से मिल जाएगा।

शहद – शहद में कई औषधीय तत्व पाए जाते हैं, तो स्किन के रूखेपन से छुटकारा दिला सकते हैं। ऐसे में अगर आप भी रूखे पैरों की समस्या से निजात पाना चाहती हैं, तो 10-15 मिनट तक शहद अपने पैरों पर अप्लाई करें। फिर हल्के गुनगुने पानी से पैरों को साफ कर लें। इससे आपके पैर मुलायम होंगे।

11वीं की छात्रा से हुआ प्यार, दिया मोबाइल; मना किया तो बुरी तरह पीटा


एलोवेरा – शायद ही ऐसा कोई घर होगा, जहां एलोवेरा का पौधा नहीं पाया जाता होगा। लोग बड़ी आसानी से इसका इस्तेमाल अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए करते हैं। अगर आपके घर में एलोवेरा का पौधा नहीं है, तो आप मार्केट से रेडिमेड एलोवेरा जेल ले सकते हैं। इसका पैरों पर इस्तेमाल करने से आपके पैर मुलायम हो जाएंगे। साथ ही स्किन की नमी बरकरार रहेगी।


नारियल का तेल – अगर आप भी अपने फुट केयर के लिए किसी ऐसी चीज की तलाश कर रहे हैं। जिसके इस्तेमाल में आपको ज्यादा रुपए न खर्च करने पड़ें। तो आपके लिए नारियल का तेल अच्छा ऑप्शन हो सकता है। पैरों पर नारियल के तेल का इस्तेमाल करने से पैरों की नमी बरकरार रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights