पर्यटन

मां वैष्णो देवी : IRCTC लाया है स्पेशल पैकेज, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

अगर आप भी IRCTC के इस शानदार पैकेज में बुकिंग कराते हैं, तो आपको अकेले के लिए 15,320 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा। वहीं दो लोगों के लिए आपको 9,810 रुपए शुल्क देना होगा। वहीं तीन लोगों की बुकिंग के लिए आपको 8,650 रुपए शुल्क देना होगा।

हर साल देश विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां वैष्णो देवी का दर्शन करने के लिए भारत में आते हैं। जम्मू शहर में कटरा नगर के समीप की पहाड़ियों पर मां वैष्णो देवी का मंदिर स्थित है। यह मंदिर 5200 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। हिंदू धर्म में मां वैष्णो देवी मंदिर की गिनती देश के सबसे पवित्र और प्रमुख धार्मिक स्थलों में की जाती है। मां के दर्शन करने के लिए रोजाना बड़ी संख्या में भक्तों की कतार लगती है।

ऐसे में अगर आप भी मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं, तो यह आर्टिकल आपके लिए है। बता दें कि हम आपको IRCTC के एक बेहद ही शानदार टूर पैकेज के बारे में बताने जा रहे हैं। इस पैकेज के तहत IRCTC आपको मां वैष्णो देवी के दर्शन करने का मौका दे रहा है। इसके अलावा इस पैकेज में आपको कई सुविधाएं भी मिल रही हैं। तो आइए जानते हैं इस पैकेज के बारे में और साथ ही इस पैकेज के तहत आपका खर्च कितना आएगा।

इस पैकेज में आपको ट्रेन के जरिए वाराणसी, जौनपुर, सुल्तानपुर, लखनऊ या शाहजहांपुर से यात्रा में बोर्डिंग या डीबोर्डिंग की सुविधा मिलेगी। जिसमें यात्रियों को 3rd AC के जरिए यात्र करने का मौका मिलेगा। आप हर गुरुवार को इस पैकेज में हिस्सा ले सकते हैं। इस पैकेज में यात्रियों को मील में ब्रेकफास्ट और डिनर की फैसिलिटी मिलेगी। इसके साथ ही श्रद्धालुओं के रुकने के लिए होटल की सुविधा भी मिलेगी। आपको जम्मू पहुंचने के बाद कटरा तक होटल में जाने के लिए बस सुविधा मिलेगी।

अगर आप भी IRCTC के इस शानदार पैकेज में बुकिंग कराते हैं, तो आपको अकेले के लिए 15,320 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा। वहीं दो लोगों के लिए आपको 9,810 रुपए शुल्क देना होगा। वहीं तीन लोगों की बुकिंग के लिए आपको 8,650 रुपए शुल्क देना होगा। बता दें कि IRCTC की तरफ से यह पैकेज 5 दिन और 4 रात का है। ऐसे में आप भी इस पैकेज में बुकिंग करवाना चाहते हैं, तो IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights