अपराधउत्तराखण्ड समाचार

भवन है नहीं और बैंक वसूल रहा बीमा का पैसा

(देवभूमि समाचार)

देहरादून। देहरादून में एक ग्राहक ने बैंक से प्लाॅट पर लोन लिया था, लेकिन बैंक पिछले पांच साल से उससे बिल्डिंग के इंश्योरेंस का प्रीमियम भी वसूल रहा है। जबकि प्लाॅट में बिल्डिंग है ही नहीं। अब पीड़ित ने बैंक के चीफ मैनेजर और अन्य अधिकारियों से शिकायत की है। चीफ मैनेजर ने मामले की पड़ताल शुरू करते हुये पीड़ित को इस साल का इंश्योरेंस का पैसा लौटाने के निर्देश दिये हैं।

मामला यूनियन बैंक आॅफ इंडिया मेन ब्रांच राजपुर रोड का है। समाजसेवी अनिल कक्कड़ ने 11 साल पहले बैंक से अपने प्लाॅट की ओवर ड्राफ्ट लिमिट ली थी। कक्कड़ का आरोप है कि पिछले पांच साल से बैंक प्लाॅट पर बिल्डिंग दिखाकर उसके इंश्योरेंस का प्रीमियम हर साल उनसे ले रहा है, जबकि वहां कोई बिल्डिंग है ही नहीं। इसके अलावा इंश्योरेंस रिन्यूअल के नाम पर हर बार पैनल इंटरेस्ट भी वसूला गया।

इसकी जानकारी मिलने के बाद अब अनिल कक्कड़ ने गत् बुधवार को बैंक जाकर चीफ मैनेजर संजय कुमार उपाध्याय से मुलाकात कर उन्हें सारी जानकारी दी। कक्कड़ ने आरोप लगाया कि पांच साल में कई बार ब्रांच मैनेजर मौके पर गए, फिर भी वहां बिल्डिंग है कि नहीं, ये नहीं देखा गया। उनसे सिर्फ पैसा लिया जाता रहा। अब कक्कड़ ने बैंक से अपनी पूरी रकम वापस मांगी है।

(साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights