उत्तराखण्ड समाचार

मसूरी में जगह-जगह लग रहा जाम, पर्यटक परेशान…

मसूरी में जगह-जगह लग रहा जाम, पर्यटक परेशान… वन वे ट्रैफिक को सुगमता से चलाने के लिए स्प्रिंग रोड, वेवर्ली चौक, कैमल बैक रोड, हाथीपांव रोड की मरम्मत के लिए स्थानीय प्रशासन से वार्ता की जाए।

देहरादून। मसूरी स्थित माल रोड के निर्माणाधीन होने से पर्यटकों के वाहनों का आवागमन प्रभावित होने और चारधाम यात्रा व पर्यटन सीजन को देखते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने यातायात पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने मसूरी में बढ़ती पर्यटकों की संख्या को देखते हुए ठोस योजना बनाने के निर्देश दिए, ताकि पर्यटकों को परेशानी न उठानी पड़े।

इस दौरान यातायात प्लान जारी किया गया, जिसके तहत सभी छोटे चौपहिया वाहनों को स्प्रिंग रोड, वेवर्ली चौक से होते हुए एलबीएस एकेडमी और कैम्‍पटी फाल की ओर भेजा जाए। यातायात का अधिक दबाव होने पर मसूरी जाने वाले वाहनों को आइटीबीपी कैंप से पहले हाथीपांव होते हुए एलबीएस एकेडमी और कैम्‍पटी फाल की ओर भेजा जाए। गंगोत्री एवं यमुनोत्री जाने वाले वाहनों को मसूरी के बजाय विकासनगर होते हुए भेजा जाए।

बता दें कि मसूरी में जगह-जगह निर्माण कार्य होने के कारण स्थिति खराब है। पर्यटकों को पैदल तक चलने में समस्या उठानी पड़ रही है, जिससे व्यवसाय भी चौपट हो रहा है। बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था वी मुरूगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक व निदेशक यातायात मुख्तार मोहसिन, पुलिस उप महानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर, क्षेत्राधिकारी यातायात क्षेत्राधिकारी मसूरी उपस्थित रहे।

वीकेंड पर वाहनों को किंगरेट पार्किंग में पार्क कराया जाए। विशेषकर उन पर्यटकों के वाहनों को जिनकी होटलों में पार्किंग की सुविधा न हो। यातायात का दबाव अधिक होने पर निकासी वाले वाहनों को बार्लोगंज, झड़ीपानी होते हुए देहरादून को भेजा जाए, ताकि मसूरी जाने वाले सुगमता से पहुंच सकें। वन वे ट्रैफिक को सुगमता से चलाने के लिए स्प्रिंग रोड, वेवर्ली चौक, कैमल बैक रोड, हाथीपांव रोड की मरम्मत के लिए स्थानीय प्रशासन से वार्ता की जाए।

देवभूमि में निरर्थक कब्रिस्तान नहीं होंगे स्वीकृत


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

मसूरी में जगह-जगह लग रहा जाम, पर्यटक परेशान... वन वे ट्रैफिक को सुगमता से चलाने के लिए स्प्रिंग रोड, वेवर्ली चौक, कैमल बैक रोड, हाथीपांव रोड की मरम्मत के लिए स्थानीय प्रशासन से वार्ता की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights