उत्तराखण्ड समाचार

सीडीओ ने दिये सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश

लापरवाही बरतने वाले ग्राम विकास अधिकारियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही अमल में लाई जाये : सीडीओ

सीडीओ ने दिये सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश, सीडीओ ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले ग्राम विकास अधिकारियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही अमल में लाई जाये। सीडीओ ने स्पष्ट…

रूद्रपुर। मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा ने मनरेगा, एनआरएलएम, लखपति दीदी, पीएम आवास योजनान्तर्गत चल रहे कार्यों की विकास भवन सभागार में विस्तार से समीक्षा की। सीडीओ ने प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत लक्ष्य के सापेक्ष स्वीकृत आवास, अनुपलब्ध तथा भूमिहीन व्यक्तियों के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए निर्देश दियें कि आवासहीन परिवारों को शीघ्रता से आवास उपलब्ध हो, इसलिए सभी अधिकारी व्यक्तिगत रूचि लेते हुए कार्य करना सुनिश्चित करें।

सीडीओ ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले ग्राम विकास अधिकारियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही अमल में लाई जाये। सीडीओ ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि जो भी ब्लॉक मिशन मैनेजर कार्य में लापरवाही करेगा, उसे तत्काल हटाया जाये।

सीडीओ ने निर्देशित करते हुए कहा कि एनआरएलएम के अन्तर्गत गठित स्वयं सहायता समूहों को बैंकों के माध्यम से वित्त पोषण कराना सुनिश्चि करें। सीडीओ ने निर्देशित करते हुए कहा कि समूहों को लाभांवित करने के लिए व्यक्तिगत रूचि लेते हुए स्पेशल कैम्प आयोजित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने लखपति दीदी योजना को परवान चढ़ाने हेतु सर्वे कार्य में तेजी लाकर सर्वे कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि महिलाओं की बेसिक आय दिखायी देनी होनी चाहिए। सीडीओ ने आय के आधार पर महिलाओं को विभिन्न श्रेणियों में चिन्हित करने के निर्देश दिये। सीडीओ ने आजीविका संसाधनों में वृद्धि हेतु सभी विभागों के अधिकारियों को बेहतर तालमेल व योजनाओं के कन्वर्जेन्स के माध्यम से कार्य करने के निर्देश दिये।

सीडीओ ने सभी विभागों के अधिकारियों को आजीविका से सम्बन्धित चल रही योजनाओं व योजनाओं के क्रियान्वय में कठिनाई आदि के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। सीडीओ ने जनपद में फ्लोरीकल्चर में लगे किसानों से वार्ता करने तथा दस पुष्प उत्पादन में अच्छा कार्य कर रहे दस प्रगतिशील किसानों को सम्मानित कराने, जनपद में पुष्प आधारित उद्योगों को चिन्हित करने के निर्देश मुख्य उद्यान अधिकारी को दिये।

देहरादून : थानों के पास टूटा भोपाल पानी पुल

बैठक में प्रशिक्षु आईएएस अनामिका, परियोजना निदेशक डीआरडीए हिमांशु जोशी, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, सहायक निदेशक मत्स्य संजय कुमार छिम्वाल, मुख्य उद्यान अधिकारी भावना जोशी सहित खण्ड विकास अधिकारी आदि उपस्थित थे।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

सीडीओ ने दिये सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश, सीडीओ ने सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्य में लापरवाही बरतने वाले ग्राम विकास अधिकारियों के खिलाफ सख्ती से कार्यवाही अमल में लाई जाये। सीडीओ ने स्पष्ट...

कानून से खेलता गया ‘बिकिनी किलर’ शोभराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights