राष्ट्रीय समाचार

गाय दूध नहीं अमृत देती हैं : पं दाधिच

गाय दूध नहीं अमृत देती हैं : पं दाधिच, भागवत कथा के दौरान सोमवार को भगवान के छप्पन भोग लगाया गया और आज मारा कान्डूरे कांई हो गयों, मैया तेरे लाल से ये रिश्ता है पुराना तूने नहीं…

जोधपुर। गोसेवक कथावाचक अशोक महाराज दाधिच ने कहा हैं कि गाय हमारी माता हैं और यह दूध नहीं अपितु अमृत देती हैं। इसका दूध अमृत के समान होता हैं।

वे शोभावतों की ढाणी स्थित यू आई टी पार्क में चल रही भागवत के दौरान उक्त उद् गार व्यक्त किये। कथाप्रेमी सुनील कुमार माथुर ने बताया कि कथा के दौरान पं दाधिच ने कहा कि राम की कृपा बिना सत्संग नहीं मिलता हैं।

उन्होंने कहा कि हरी की कृपा से सब अच्छा ही होता हैं एवं ईश्वर की शरण में जो आता हैं ईश्वर उसका सदैव कल्याण ही करते हैं। उन्होंने कहा कि हठ चार प्रकार के होते हैं — पहला योगी हठ, दूसरा बालहठ तीसरा त्रियाहठ और चौथा राजहठ।

भागवत कथा के दौरान सोमवार को भगवान के छप्पन भोग लगाया गया और आज मारा कान्डूरे कांई हो गयों, मैया तेरे लाल से ये रिश्ता है पुराना तूने नहीं जाना तूने नहीं जाना, आओ आओ सांवरियां बेगा आओं थाने छप्पन भोग लगायें व तेरी सावंली मूर्त पर मोहन दिल दिवाना हो गया जैसे संगीतमय भजनों पर महिलाओं ने जमकर नृत्य किया व माहौल को भक्तिमय बना दिया। कथा समाप्ति के बाद छप्पन भोग का वितरण किया गया।


महिला टीचर से 3 डॉक्टरों ने किया गैंगरेप


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

गाय दूध नहीं अमृत देती हैं : पं दाधिच, भागवत कथा के दौरान सोमवार को भगवान के छप्पन भोग लगाया गया और आज मारा कान्डूरे कांई हो गयों, मैया तेरे लाल से ये रिश्ता है पुराना तूने नहीं...

हिंदू परिवार ने घर में बना रखी थी मजार

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights