राष्ट्रीय समाचार

कड़ाके की ठंड में जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण

अशोक शर्मा

इस दौरान श्रीमान जी ने कहा कि छकरबंधा से औरंगाबाद देव के लिए सड़क बनवाया जाएगा…

डुमरिया। प्रखंड क्षेत्र के छकरबंधा उच्च विद्यालय में सामाजिक कार्यकर्ता अजय साब के नेतृत्व में आयोजित एक समारोह पूर्व मुख्यमंत्री सह स्थानीय विधायक जीतन राम मांझी ने रविवार को पहुंचे जहां उन्होंने 500 लाचार गरीबों, असहाय एवं जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया। इस दौरान श्री मांझी ने कहा कि डुमरिया से छकरबंधा होते हुए देव- औरंगाबाद बीच सड़क का निर्माण किया जाएगा।

इसके लिए वें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात किए हैं। क्योंकि यहां के लोगों को छकरबंधा से देव जाने के लिए मात्र 14 किलोमीटर का काही दूरी तय करना पड़ेगा। इससे यहां के लोगों को आसानी होगी। वहीं ब्रहा-छकरबंधा के बीच 20 बेड का पूरी सुविधा से लैस स्वास्थ्य केंद्र बनवाने की भी बात वह मुख्यमंत्री से कर चुके हैं। वहीं इमामगंज से डालटेनगंज तक नेशल हाइवे सड़़क भी बनेगी। इसके लिए पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों से बात कर रहा हूं।

उन्होंने कहा कि हमें लोगों से जानकारी मिली है कि ब्रहा-छकरबंधा में सरकारी स्कूल में पढ़ाई नहीं होती है। या शिक्षक कोई आते तो कोई नहीं जाते हैं। अभी पढ़ाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति करते हैं। इसलिए जो ऐसे शिक्षक कर रहे हैं उनके प्रति करवाई की जाएगी। इसलिए उन सभी को सुधारने की बात कही। उन्होंने आप लोग ऐसे शिक्षकों चिन्हित करके हमें बताएं उनके प्रति मुख्यमंत्री और डीएम से शिकायत कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि सलैया एवं यहां के लोगों की शिव समस्या है।

लोगों को कहना है कि यहां बिजली विभाग के द्वारा जिसके पंच सौ रुपए की बिजली बिल होनी चाहिए पांच हजार रुपए आ रहा है तो किसी को छह सौ की जगह पर आठ हजार रुपए का बिजली बिल आ रहा है। ऐसे कई लोग के साथ समस्याएं हो रही है। इसके लेकर वें राजस्थानी जेई व एसडीओ से बात करेंगे। उच्च विद्यालय में जल्द से जल्द चार दिवारी करवाया जाएगा।

वहीं इमामगंज से डालटेनगंज तक नेशनल हाइवे का निर्माण के लिए रोड कंस्ट्रक्शन के पदाधिकारियों से बात कर रहे हैं। वहीं उन्होंने कहा कि सलैया में एक अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र का स्थापना कराने के लिए विभाग से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि डुमरिया स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर व पारामेडिकल स्टाफ की कमी के कारण वहां इलाज नहीं होता है। सिर्फ रेफर किया जाता है। गरीबों के राशन व पेंशन नहीं मिल रहा है। समर्थवान व्यक्तियों को लाभ मिल रहा है।

श्री मांझी ने बीडीओ को इसे जांच कर इसमें सुधार कर गरीबों राशन व पेंशन देने का निर्देश दिया है। इस मौके पर पूर्व छकरबंधा के मुखिया संजय साब, सामाजिक कार्यकर्ता अजय साब, नवल सिंह, हम तो विधायक प्रतिनिधि वीरेंद्र कुमार दांगी, पूर्व मुखिया, सबलू खान, डुमरिया प्रखंड के हम के प्रखंड अध्यक्ष महेंद्र मांझी, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष संजीव पाठक, इमामगंज जिला पार्षद पर्वती देवी, परबतिया देवी, जनता दल-यू प्रखंड अध्यक्ष ईशान अंसारी, हम के प्रवक्ता परवेज खान, रोशन मांझी सहित अन्य सैकड़ों लोग मौजूद थे।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अशोक शर्मा

देवभूमि ब्यूरो चीफ, गया

Address »
बाराचट्टी, गया, बिहार

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights