उत्तराखण्ड समाचार

बड़ा घपला : केवाईसी अपडेट की कॉल से रहें सतर्क

बड़ा घपला : केवाईसी अपडेट की कॉल से रहें सतर्क… लिंक खोलने के बाद फोन करने वाले ने वीडियो कॉल की और कहा कि वह अपने आधार और पैन कार्ड को कैमरे पर दिखाएं। उन्होंने कार्ड दिखा दिए। इसके बाद उन्हें गूगल पर जाकर पीएनबी पोर्टल खोलकर पूरी जानकारी भरने के लिए कहा गया।

रुड़की। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के आदर्शनगर निवासी एक व्यक्ति को क्रेडिट कार्ड की ऑनलाइन केवाईसी कराना भारी पड़ गया। ठग ने पीड़ित के क्रेडिट कार्ड से चार लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित ने अब सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

वीर अपार्टमेंट न्यू आदर्श नगर रुड़की निवासी डॉ. नीरज जैन ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को बताया कि 24 जुलाई को उसके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से फोन आया। उसने खुद को पंजाब नेशनल बैंक का कर्मचारी बताकर क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी दी। डॉ. नीरज को उसकी बताई जानकारी ठीक लगी तो उन्होंने पीएनबी का क्रेडिट कार्ड लेने की बात कही। फोन करने वाले ने ऑनलाइन केवाईसी कराने के लिए उनके व्हाट्सएप नंबर पर अन्य नंबर से एक लिंक भेजा।

लिंक खोलने के बाद फोन करने वाले ने वीडियो कॉल की और कहा कि वह अपने आधार और पैन कार्ड को कैमरे पर दिखाएं। उन्होंने कार्ड दिखा दिए। इसके बाद उन्हें गूगल पर जाकर पीएनबी पोर्टल खोलकर पूरी जानकारी भरने के लिए कहा गया। उन्होंने जानकारी भर दी। इसके बाद उन्हें खाते से रुपये कटने के मैसेज आने लगे।

सागौन के पेड़ के साथ सेल्फी लेने आ रहे लोग, पांच साल पहले…

इतने में उन्हें ठगी का शक हुआ तो वह क्रेडिट कार्ड ब्लॉक करने वाले थे कि इससे पहले ही उनके इंडसइंड बैंक, कोटक बैंक और यस बैंक के क्रेडिट कार्ड से चार लाख 511 रुपये निकाल लिए गए। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आरके सकलानी ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।I


बड़ा घपला : केवाईसी अपडेट की कॉल से रहें सतर्क... लिंक खोलने के बाद फोन करने वाले ने वीडियो कॉल की और कहा कि वह अपने आधार और पैन कार्ड को कैमरे पर दिखाएं। उन्होंने कार्ड दिखा दिए। इसके बाद उन्हें गूगल पर जाकर पीएनबी पोर्टल खोलकर पूरी जानकारी भरने के लिए कहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights