उत्तराखण्ड समाचार

THDC इंडिया लिमिटेड मनाएगा 31 मई तक स्वच्छता पखवाड़ा अभियान

THDC इंडिया लिमिटेड मनाएगा 31 मई तक स्वच्छता पखवाड़ा अभियान… स्वच्छता पखवाड़े के लिए नियोजित गतिविधियों में स्वच्छता अभियान, जागरूकता अभियान और स्कूलों में पेंटिंग और नारा लेखन प्रतियोगिताओं के माध्यम से जनसमूह को संगठित करना शामिल है। #प्रेषक : ओम प्रकाश उनियाल

देहरादून। THDC इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आर.के. विश्नोई ने THDCIL के भीतर 16 मई से 31 मई, 2024 तक मनाए जाने वाले स्वच्छता पखवाड़ा अभियान की शुरुआत की जानकारी दी। विश्नोई ने सरकारी मंत्रालयों और विभागों में स्वच्छता प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित करने के उद्देश्य से 2016 में अभियान की शुरुआत को रेखांकित किया।

विश्नोई ने स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए समग्र सामाजिक प्रगति में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया और कहा कि किसी समाज के विकास का माप केवल उसके बुनियादी ढांचे या आर्थिक संकेतकों में नहीं है, बल्कि स्वच्छता और स्वच्छता के प्रति उसकी प्रतिबद्धता में भी है।

शैल्लिंदर सिंह, निदेशक (कार्मिक) ने भूपेन्द्र गुप्ता, निदेशक (तकनीकी), टीएचडीसीआईएल के कॉर्पोरेट कार्यालय, ऋषिकेश की गरिमामय उपस्थिति में शपथ दिलाकर स्वच्छता पखवाड़ा का उद्घाटन किया। श्री गुप्ता ने इस बात पर प्रकाश डाला कि टीएचडीसीआईएल की सभी इकाइयों और परियोजना कार्यालयों में 16 मई से 31 मई, 2024 तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है।

स्वच्छता पखवाड़े के लिए नियोजित गतिविधियों में स्वच्छता अभियान, जागरूकता अभियान और स्कूलों में पेंटिंग और नारा लेखन प्रतियोगिताओं के माध्यम से जनसमूह को संगठित करना शामिल है। सिंह ने कहा कि बिजली क्षेत्र में एक जिम्मेदार खिलाड़ी के रूप में, THDC इंडिया लिमिटेड ने अपने परिचालन की आधारशिला के रूप में स्वच्छता को लगातार प्राथमिकता दी है।



भूपेन्द्र गुप्ता, निदेशक (तकनीकी) ने उल्लेख किया कि प्राचीन पर्यावरण को बनाए रखने के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता के माध्यम से, THDCIL सतत विकास और पर्यावरणीय प्रबंधन के लिए एक मानक स्थापित करता है। यह समर्पण आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरित, स्वस्थ भविष्य सुनिश्चित करते हुए उन समुदायों में सकारात्मक योगदान देने के अपने व्यापक मिशन को रेखांकित करता है जिनकी यह सेवा करता है।



शपथ समारोह के दौरान वीर सिंह, सीजीएम (एचआर एवं ए), ए.के. गर्ग, सीएफओ, सहित THDCIL के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

विश्व प्रसिद्ध फूलों की घाटी ट्रैक खुलेगा 1 जून से


THDC इंडिया लिमिटेड मनाएगा 31 मई तक स्वच्छता पखवाड़ा अभियान... स्वच्छता पखवाड़े के लिए नियोजित गतिविधियों में स्वच्छता अभियान, जागरूकता अभियान और स्कूलों में पेंटिंग और नारा लेखन प्रतियोगिताओं के माध्यम से जनसमूह को संगठित करना शामिल है। #प्रेषक : ओम प्रकाश उनियाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights