_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

राष्ट्रीय समाचार

मोदी सरकार को उखाड़ फेंकेगी देश की जनमानस : कॉंग्रेस

नेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी वैक्सीन चुनावी मुद्दा बनने से तिलमिलाई मोदी सरकार मुख्य विपक्षी दल कॉंग्रेस सहित इंडिया गठबंधन के नेताओं पर अनर्गल आरोप लगा कर जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। #संवाददाता अशोक शर्मा

गया बिहार। को रो ना महामारी के दौरान लोगों को बीमारी से बचाने के लिए ऑक्सफोर्ड- एक्स्ट्राजेनेका के टीके लगाये गये थे। भारत में इसका वैक्सीन का उत्पादन अदार पुनावाला के सीरम इंस्टिट्यूट ने किया था, जिसे बाद में भारत समेत दुनियाभर के करोड़ों लोगों को लगाया गया, महामारी के करीब चार साल बाद अब एक्स्ट्राजेनेका ने माना की उसकी कोवीड वैक्सीन लोगों में दुर्लभ दुष्प्रभाव पैदा कर सकती है ।

बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू , पूर्व विधायक मोहम्मद खान अली, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, दामोदर गोस्वामी, शिव कुमार चौरसिया, विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, युवा कॉंग्रेस अध्यक्ष विशाल कुमार, मोहम्मद शमीम आलम, मोहम्मद समद, रूपेश चौधरी, राहुल चंद्र वंशी, सकल देव यादव, विंदा यादव धर्मशाला , आदि ने कहा कि एक कानूनी मामले में एक्स्ट्राजेनेका ने कबुल किया कि उसकी कोरोना वैक्सीन जिसे दुनियाभर में कोविशील्ड और वैक्सजेवरिया ब्रांड के नाम से बेचा गया था, वो लोगों में खुन के थक्के जमने सहित कई दुष्प्रभाव पैदा कर सकती है, यानी दूसरे शब्दों में हार्ट अटैक, ब्रैन स्टॉक, ब्लड प्लेटलेट्स गिरने का कारण बन सकता है।

नेताओं ने कहा कि सिरम इंस्टीट्यूट के सी ई ओ ने कोरोना काल में कोविशील्ड नाम से वैक्सीन बना कर दुनियाभर में मशहूर हुए और काफी पैसा भी कमाया, वैक्सीन बनाने के अगले ही साल यानी 2022 में इन्होंने भारी भरकम रकम चंदा भाजपा पार्टी को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के इलेक्ट्रोरल बॉन्ड के रूप में दी। 48 घंटे के भीतर 50 करोड़ रुपये दे दिया था। नेताओं ने कहा कि आज देशभर के करोड़ों लोगों जो कोविशील्ड का टीका लिए है, वो काफी डरे, सहमे और चिंतित हैं लेकिन मोदी सरकार के कान पर जु तक नहीं रेंग रहे हैं।

नेताओं ने कहा कि देश की देवतुल्य मतदाता उस बेरहमी, चंदा खोर सरकार को लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने का काम करेगी, जिसने आपदा को अवसर बना कर करोड़ों लोगों के स्वस्थ से खिलवाड़ करने का काम किया है। नेताओं ने कहा कि कोविशील्ड वैक्सीन बनाने में कंपनी को 150 ₹ लागत आता है, जिसे सरकार की सहमती से 700 ₹ में खुले बाजर में बेचवा कर मोटी रकम चंदा के रूप में मोदी सरकार वसूलने का काम किया।



नेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी वैक्सीन चुनावी मुद्दा बनने से तिलमिलाई मोदी सरकार मुख्य विपक्षी दल कॉंग्रेस सहित इंडिया गठबंधन के नेताओं पर अनर्गल आरोप लगा कर जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।


.0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights