_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

राष्ट्रीय समाचार

नई सड़क हिंसा के आरोपी मुख्तार बाबा की 19 करोड़ की संपत्ति कुर्क

इसी मामले में कानपुर कमिश्नरेट व उन्नाव पुलिस के संयुक्त अभियान में गुरुवार को जाजमऊ चौकी क्षेत्र के कटरी पीपर खेड़ा में स्थित मुख्तार बाबा के बेटे मोहम्मद उमर व वकार के नाम से अर्जित है। 

उन्नाव। उन्नाव जिले में गंगाघाट कोतवाली के जाजमऊ चौकी के कटरी पीपर खेड़ा में नौ स्थानों पर उन्नाव की गंगाघाट पुलिस व कानपुर के बेकनगंज पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की। इसके तहत नई सड़क में दंगा भड़काने के मास्टरमाइंड मुख्तार अहमद उर्फ मुख्तार बाबा व उसके बेटों के नाम से बनाई गई करीब 19 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है।

कोतवाली गंगाघाट प्रभारी रामफल प्रजापति एवं बेकनगंज प्रभारी निरीक्षक अमर कुमार सिंह ने बताया कि मुख्तार अहमद उर्फ मुख्तार बाबा निवासी बेकनगंज के खिलाफ थाना बेकनगंज में तीन जून 2022 को नई सड़क में दंगा भड़काने के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर लगाया गया। इसमें उसके साथी हाजी वाशी अकील खिचड़ी शकील उर्फ भतीजा के खिलाफ भी गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी।

इसी मामले में कानपुर कमिश्नरेट व उन्नाव पुलिस के संयुक्त अभियान में गुरुवार को जाजमऊ चौकी क्षेत्र के कटरी पीपर खेड़ा में स्थित मुख्तार बाबा के बेटे मोहम्मद उमर व वकार के नाम से अर्जित है। चौकी इंचार्ज जाजमऊ विनय कुमार गोयल ने बताया की नौ संपत्तियों पर कुर्की नोटिस बोर्ड लगवाए गए हैं।

4050 वर्ग मीटर की जमीन कर्क की गई है। भूमि संख्या1750 ग 1752 1800 ख 1772 घ समेत 1013 क और 10 15 ख की जमीनों को कुर्क करने की कार्रवाई की गई है। कानपुर पुलिस ने बताया कि करीब 50 करोड़ की कीमत की जमीन मुख्तार बाबा की उन्नाव जनपद में होना बताया जा रहा है।


.0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights