_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

राष्ट्रीय समाचार

सोशल मीडिया : लाइक पाने के लिए फूंक दी बाइक, दरवाजे से लटकाकर चलाई कार

रील वीडियो देखने के बाद यह पाया गया कि इसमें न सिर्फ खतरनाक ढंग से वाहन चलाकर दूसरे के जीवन को खतरा पहुंचाने का अपराध कारित किया गया, बल्कि इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर आईटी एक्ट के तहत भी आपराधिक कृत्य किया गया।

प्रयागराज। हंडिया में एक यू-ट्यूबर ने रील वीडियो बनाने के लिए जानलेवा स्टंट किया। एक बाइक में आग लगा दी और युवक को दरवाजे से लटकाकर कार दौड़ाई। यह रील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई यूजरों ने कार्रवाई की मांग की। मामला पुलिस अफसरों के संज्ञान में आया तो आरोपी के खिलाफ हंडिया थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। आरोपी की तलाश की जा रही है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर प्रयागराज का एक रील वीडियो बृृहस्पतिवार को वायरल हुआ। वीडियो में कुछ ऐसा था, जिसे देखकर लोग चौंक गए। दरअसल, इसमें कुछ लाेग एक युवक को दरवाजे से लटकाकर कार चलाते नजर आए। युवक को पैकेजिंग टेप से दरवाजे से लटकाया गया था। यही नहीं, रील वीडियो के अगले हिस्से में एक युवक बाइक में आग लगाते नजर आता है,जो कुछ ही सेकंड्स में धू-धूकर जलने लगती है।

कुछ यूजर ने इसे साहसी करतब बताया तो बहुत से ऐसे भी थे, जिन्होंने इसे खतरनाक स्टंट बता कार्रवाई की मांग की। मामला पुलिस अफसरों के भी संज्ञान में आया तो जांच पड़ताल शुरू हुई।  रील वीडियो देखने के बाद यह पाया गया कि इसमें न सिर्फ खतरनाक ढंग से वाहन चलाकर दूसरे के जीवन को खतरा पहुंचाने का अपराध कारित किया गया, बल्कि इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर आईटी एक्ट के तहत भी आपराधिक कृत्य किया गया।

इसके बाद हंडिया थाने में कांस्टेबल शिवम यादव की तहरीर पर रील वीडियो बनाने वाले सुमित कुमार पुत्र दिनेश दुबे निवासी बढ़ौली दुमदुमा, सैदाबाद थाना हंडिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। जिस महिंद्रा कार से यह स्टंट किया गया, वह भी आरोपी के नाम पर ही पंजीकृत है। डीसीपी गंगानगर अभिषेक भारती ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी के बारे में पता चला है कि वह मूलरूप से हंडिया का रहने वाला है और वर्तमान में झूंसी में रहता है। उसकी तलाश की जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights