डेढ़ करोड़ के जेवरात और डेढ़ लाख रुपये की नगदी जब्त

पुलिस द्वारा जब्त सोने के जेवरात का वजन 2 किलो 365 ग्राम और एक लाख 72 हजार रुपये के बारे में पुलिस तानिस अरोड़ा से पूछताछ में लगी है कि इतनी बड़ी राशि और ज्वेलरी कहां से लाया और किसको देनी थी।

अजमेर। आगामी लोकसभा चुनावं को लेकर अजमेर जिला पुलिस पूरी तरीके से मुस्तैद नजर आ रही है। जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई के निर्देश पर समस्त थाना क्षेत्रों में विशेष रूप से नाकाबंदी लगाकर आपराधिक प्रवृत्तियों के लोगों पर नजर रखी जा रही है।

अजमेर कोतवाली थाना पुलिस ने बुधवार देर शाम बड़ी कार्रवाई करते हुए एक युवक को डेढ़ करोड़ के सोने के जेवरात और डेढ़ लाख रुपये की नगदी के साथ गिरफ्तार किया है। आचार संहिता की पालना करने के लिए की गई नाकाबंदी के दौरान सदर कोतवाली थाना पुलिस ने करीब डेढ़ करोड रुपये कीमत के सोने के आभूषण और 1 लाख 72 हजार रुपये जब्त किए हैं।

सदर कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि सदर कोतवाली थाना क्षेत्र में स्पेशल टीम के एएसआई सतपाल सिंह को सूचना मिली कि एक युवक अपने बैग में सोने चांदी और नगदी लेकर जा रहा है। हो सकता है कि उसके पास इन सब सामानों का बिल न हो। सूचना पर सतपाल सिंह ने उस युवक को हिरासत में लेकर उसके बैग के तलाशी ली तो उसमें सोने के आभूषण और नगदी थी।

व्यक्ति से जेवरात और नगदी के बारे में दस्तावेज मांगे तो वह संतोष जनक जवाब नहीं दे पाया। जिस पर सदर कोतवाली थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह ने पंजाब अमृतसर निवासी तानिस अरोड़ा पुत्र सुनील कुमार को डिटेन कर ज्वेलरी और नगदी आईपीसी की धारा 102 के तहत जब्त की है।

पुलिस द्वारा जब्त सोने के जेवरात का वजन 2 किलो 365 ग्राम और एक लाख 72 हजार रुपये के बारे में पुलिस तानिस अरोड़ा से पूछताछ में लगी है कि इतनी बड़ी राशि और ज्वेलरी कहां से लाया और किसको देनी थी। पुलिस ने जब्त सोने के जेवरात और नगदी को इनकम टैक्स विभाग को सौंपा है। अब आगे की कार्रवाई इनकम टैक्स विभाग द्वारा की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights