संसद में बोले PM, तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा भारत | Devbhoomi Samachar

संसद में बोले PM, तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा भारत

नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की जो मानसिकता है, जिसका देश को बहुत नुकसान हुआ है। कांग्रेस ने देश के सामर्थ्य पर कभी विश्वास नहीं किया, वो अपने आप को शासक मानते रहे और जनता-जनार्दन को कमतर आंकते गए। संसद में पीएम मोदी ने ‘नारी शक्ति’ की सराहना की, कहा, ”अंतरिक्ष से ओलंपिक तक, सशस्त्र बल से संसद तक, देश ने महिलाओं का सशक्तिकरण देखा है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे तीसरे टर्म में देश विश्व की तीसरी बड़ी अर्थव्यव्स्था बनेगा, ये मोदी की गारंटी है। मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब दे रहे थे। उन्होंने सौफ तौर पर कहा कि जिस तेज गति से देश विकास कर रहा है, उसके आधार पर कह सकता हूं कि हमारे तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा, यह मोदी की गारंटी है। उन्होंने दावा किया कि 10 वर्षों के शासन अनुभव के आधार पर, आज की मजबूत अर्थव्यवस्था और आज भारत जिस तीव्र गति से प्रगति कर रहा है।

विपक्ष पर वार करते हुए मोदी ने कहा कि हो सकता है आपके यहां मछुआरे अल्पसंख्यक न हों, हो सकता है आपके यहां पशुपालक अल्पसंख्यक न हों, हो सकता है आपके यहां किसान अल्पसंख्यक न हों, हो सकता है आपके यहां महिलाएं अल्पसंख्यक न हों। क्या हुआ है आपको? आप कब तक विभाजन के बारे में सोचते रहेंगे? कब तक समाज को बांटते रहोगे? उन्होंने कहा कि हमने गरीबों के लिए 4 करोड़ घर बनाए। शहरी गरीबों के लिए हमने 80 लाख पक्के घर बनाये। अगर ये कांग्रेस की गति से बने होते तो इस काम को करने में 100 साल लग जाते। तब तक पाँच पीढ़ियाँ बीत चुकी होंगी। उन्होंने कहा कि आज देश में जिस रफ्तार के साथ काम हो रहा है, कांग्रेस सरकार इस रफ्तार की कल्पना भी नहीं कर सकती।

मोदी ने कहा कि 10 वर्ष में 40 हजार किलोमीटर रेलने ट्रैक का विद्युतीकरण हुआ है। अगर कांग्रेस की रफ्तार से देश चलता तो इस काम को करने में 80 साल लग जाते। उन्होंने कहा कि हमने 17 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन दिए हैं, अगर कांग्रेस की रफ्तार से चलते तो इस काम को करने में और 60 साल लग जाते हैं। तीन पीढ़ियां धुएं में खाना बनाने-बनाते गुजर जाती। उन्होंने कहा कि 2014 में जब अंतरिम बजट पेश किया गया था तब वित्त मंत्री ने कहा था कि जीडीपी के हिसाब से भारत 11वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और ये गर्व की बात है. उन्होंने आगे कहा कि अगले तीन दशकों में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा। इसका मतलब है कि उन्हें उम्मीद थी कि 2044 तक भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। यह उनका दृष्टिकोण था।

क्या भारतीय पराजय की भावना से ग्रसित हैं? मोदी ने दिया जवाब, देखें वीडियो

नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की जो मानसिकता है, जिसका देश को बहुत नुकसान हुआ है। कांग्रेस ने देश के सामर्थ्य पर कभी विश्वास नहीं किया, वो अपने आप को शासक मानते रहे और जनता-जनार्दन को कमतर आंकते गए। संसद में पीएम मोदी ने ‘नारी शक्ति’ की सराहना की, कहा, ”अंतरिक्ष से ओलंपिक तक, सशस्त्र बल से संसद तक, देश ने महिलाओं का सशक्तिकरण देखा है।” उन्होंने कहा कि हमने अपने पहले कार्यकाल में यूपीए के समय के जो गड्ढे थे, उस गड्ढे को भरने काफी समय और शक्ति लगाई। हमने अपने दूसरे कार्यकाल में नए भारत की नींव रखी और तीसरे कार्यकाल में हम विकसित भारत के निर्माण को नई गति देंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights