कनाडा में भारतीयों के लिए आ गई नई मुसीबत, टारगेट पर पंजाबी समुदाय | Devbhoomi Samachar

कनाडा में भारतीयों के लिए आ गई नई मुसीबत, टारगेट पर पंजाबी समुदाय

पील पुलिस ने हाल ही में एक्सटॉर्शन इन्वेस्टिगेटिव टास्क फोर्स लॉन्च की है, जो अब जबरन वसूली की 16 घटनाओं से जुड़ी परिस्थितियों की जांच कर रही है। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध अक्सर पीड़ित के नाम के साथ-साथ उनके फोन नंबर, पते और व्यावसायिक जानकारी को जानते हैं.

टोरंटो। कनाडा में पढ़ाई (Study in Canada) और नौकरी (Job in Canada) से मोहभंग हो रहे भारतीयों के साथ अब हिंसात्मक हमले बढ़ गए हैं। कनाडा में भारतीयों पर हिंसात्मक हमलों की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। यही नहीं, कनाडा में भारतीयों कारोबारियों से जबरन पैसे की वसूली की जा रही है। एक तरह से कुछ दबंग लोग भारतीयों से हफ्ता वसूली कर रहे हैं।

कनाडा में भारतीयों से जूरन वसूली और हिंसात्मक हमले को लेकर ब्रैम्पटन और सरे के मेयरों ने चिंता जताई है। दोनों मेयरों ने सरकार से इस समस्या को जड़ से खत्म करने के लिए त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है। ब्रैम्पटन के मेयर पैट्रिक ब्राउन और सरे के मेयर ब्रेंडा लॉक ने इस सप्ताह कनाडा के सुरक्षा मंत्री डोमिनिक लेब्लांक को लिखे एक पत्र में जबरन वसूली के प्रयासों और गोलीबारी समेत हिंसक घटनाओं की बढ़ती संख्या पर गहरी चिंता जताई है।

मेयर ने पत्र में लिखा कि दक्षिण एशियाई व्यापार समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाकर ये हमले किए जा रहे हैं। मेयर्स ने कहा कि रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) और पील क्षेत्रीय पुलिस सहित स्थानीय पुलिस विभागों ने भी स्थिति की गंभीरता को स्वीकारा है।

पील पुलिस ने हाल ही में एक्सटॉर्शन इन्वेस्टिगेटिव टास्क फोर्स लॉन्च की है, जो अब जबरन वसूली की 16 घटनाओं से जुड़ी परिस्थितियों की जांच कर रही है। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध अक्सर पीड़ित के नाम के साथ-साथ उनके फोन नंबर, पते और व्यावसायिक जानकारी को जानते हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से उनसे संपर्क करते हैं और हिंसा की धमकी देकर पैसे की मांग करते हैं।


Advertisement… 


Advertisement… 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights