जिले की सीमा में बेखौफ हैं शराब तस्कर | Devbhoomi Samachar

जिले की सीमा में बेखौफ हैं शराब तस्कर

एक सप्ताह पहले भी गुठनी पुलिस ने ट्रक से गर्म कपड़े के अंदर छिपा कर ले जाई जा रही शराब पकड़ा था, इस ट्रक ने भी मेहरौना के रास्ते बार्डर पार किया था। खास बात यह है कि बिहार और यूपी पुलिस जो शराब पकड़ रही है उसमें कैरियर ही पकड़े जा रहे हैं।

देवरिया। बार्डर के चेकपोस्ट के रास्ते होने वाली अवैध शराब तस्करी को रोकने में जिले की पुलिस नाकाम साबित हो रही है। यही कारण है कि शराब के साथ यूपी बार्डर आसानी से पार करने के बाद बिहार की मैरवा और गुठनी पुलिस लगातार तस्करों को दबोच रही है। इसको लेकर बनकटा और लार थाने के चेकपोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा रहा है।

बनकटा थाना क्षेत्र के रामपुर बुजुर्ग चेकपोस्ट के रास्ते शराब तस्करी का खेल चल रहा है। तस्कर अलग-अलग तरीके से अवैध शराब छिपाकर बिहार सीमा में प्रवेश करने में कामयाब हो जा रहे हैं। लेकिन बार्डर पार करते ही सौ मीटर दूर स्थित मैरवा थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट पर शराब की खेप पकड़ ली जा रही है। बीस दिनों में बिहार की मैरवा और गुठनी पुलिस ने यूपी से बिहार में इंट्री करने वाले 14 वाहनों को पकड़ा है।

सोमवार को तस्कर पिकअप में गोभी के बीच शराब की खेप छिपाकर आसानी से रामपुर बुजुर्ग चेकपोस्ट पार कर गए, जिसे चंद मिनटों बाद मैरवा पुलिस ने पकड़ लिया। लार थाना क्षेत्र के मेहरौना चेकपोस्ट के रास्ते भी यही खेल चल रहा है। गुठनी पुलिस ने मेहरौना के रास्ते डीसीएम में शराब छिपा कर ले जा रहे तस्करों को श्रीकलपुर चेकपोस्ट पर बीस दिन पहले पकड़ा था।

एक सप्ताह पहले भी गुठनी पुलिस ने ट्रक से गर्म कपड़े के अंदर छिपा कर ले जाई जा रही शराब पकड़ा था, इस ट्रक ने भी मेहरौना के रास्ते बार्डर पार किया था। खास बात यह है कि बिहार और यूपी पुलिस जो शराब पकड़ रही है उसमें कैरियर ही पकड़े जा रहे हैं। पुलिस सरगना तक नहीं पहुंच पा रही है।


बार्डर पर सख्ती का निर्देश दिया गया है। अगर शराब तस्करों को पकड़ने में पुलिसकर्मी लापरवाही बरत रहे हैं, तो उनपर कार्रवाई की जाएगी। इस पर गोपनीय नजर रखी जा रही है। -दीपेंद्र नाथ चौधरी, एएसपी


Advertisement… 


Advertisement… 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights