पीड़ित छात्र से पूछताछ : सीनियर्स बोले- मुर्गा बन… लात घूंसों से पीटा | Devbhoomi Samachar

पीड़ित छात्र से पूछताछ : सीनियर्स बोले- मुर्गा बन… लात घूंसों से पीटा

छात्र ने बताया कि वह अपने तिलक हॉस्टल के कमरा नंबर 24 के बाहर खड़ा था, तभी आरएसआरपी हॉस्टल के दो सीनियर छात्र आए। पीड़ित के मुताबिक दोनों छात्रों ने गाली देते हुए कमरे के अंदर जाने को कहा। मना करने पर गाली देने लगे और मुर्गा बनने को कहा।

कानपुर। कानपुर में चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) में प्रथम सेमेस्टर के छात्र से दो सीनियर छात्रों ने रैगिंग की थी। विरोध करने पर दोनों से उसे लात-घूंसों से मारा पीटा था। पुलिस की प्रारंभिक जांच में इस बात की पुष्टि हुई है। पुलिस ने गुरुवार को दोनों सीनियर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

विवि में 27 नवंबर की रात रैगिंग की घटना हुई थी। पीड़ित छात्र ने नवाबगंज थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी। गुरुवार को पीड़ित छात्र ने रैगिंग मामले की जांच कर रही विवि की कमेटी के सामने आपबीती बताई। डीएसडब्ल्यू डॉ. पीके उपाध्याय, डॉ. राजीव, डॉ. सर्वेश, डॉ. रामजी गुप्ता, डॉ. श्वेता की अगुवाई में बनी कमेटी को छात्र ने बयान दिए।

कमेटी ने तीन घंटे तक अन्य छात्रों से भी पूछताछ की। वहीं, गुरुवार सुबह कुलपति डॉ. आनंद कुमार सिंह ने तिलक व पटेल हॉस्टल का औचक निरीक्षण किया। छात्रों संग भोजन भी किया। विवि के मीडिया प्रभारी डॉ. खलील खान ने बताया कि कमेटी रैगिंग की जांच कर रही है। रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी गुरुवार को नवाबगंज थाना प्रभारी ने पीड़ित छात्र की तहरीर पर दोनों सीनियर छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।


छात्र की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। प्राथमिक जांच में रैगिंग का मामला सामने आया है। विवेचना के दौरान रैगिंग की भी धारा बढ़ाई जाएगी ताकि भविष्य में रैगिंग न हो सके।

-आरती सिंह, एडिशनल डीसीपी सेंट्रल


चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि में रैगिंग मामले की जांच करने के लिए कमेटी ने पीड़ित छात्र से पूछताछ की। छात्र ने जांच कमेटी के सामने आपबीती बताई। वहीं, वीसी ने गुरुवार को संस्थान के हॉस्टल का निरीक्षण किया। गुरुवार को रैगिंग से पीड़ित छात्र ने जांच समिति के सामने अपना बयान दिया।

छात्र ने बताया कि वह अपने तिलक हॉस्टल के कमरा नंबर 24 के बाहर खड़ा था, तभी आरएसआरपी हॉस्टल के दो सीनियर छात्र आए। पीड़ित के मुताबिक दोनों छात्रों ने गाली देते हुए कमरे के अंदर जाने को कहा। मना करने पर गाली देने लगे और मुर्गा बनने को कहा। न मानने पर पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह बचकर कमरे के अंदर भागा तो वहां भी सीनियर छात्रों ने जमकर पीटा।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights