राष्ट्रीय समाचार

वंदे भारत ट्रेन के कोच में लगी आग, यात्रियों को निकाला गया बाहर

वंदे भारत ट्रेन के कोच में लगी आग, यात्रियों को निकाला गया बाहर, वंदे भारत एक्सप्रेस के कुरवाई केथोरा स्टेशन पर एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लग गई. फायर ब्रिगेड अधिकारियों की एक टीम को तुरंत मौके पर बुलाया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। 

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से नई दिल्ली जा रही वंदे भारत ट्रेन के एक कोच के बैटरी बॉक्स में सोमवार सुबह आग लग गई। आग तब लगी जब ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन, जिसे पहले हबीबगंज के नाम से जाना जाता था, से नई दिल्ली में निज़ामुद्दीन की ओर रवाना हुई। कोच में 20-22 यात्री थे और उन्हें तुरंत दूसरे कोच में शिफ्ट कर दिया गया।

अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि कुछ रेलवे कर्मचारियों ने सुबह करीब 6.45 बजे सी-12 कोच के बैटरी बॉक्स में आग देखी, जिसके बाद रानी कमलापति-हजरत निज़ामुद्दीन वंदे भारत ट्रेन को विदिशा जिले के कुरवाई और कैथोरा स्टेशनों के बीच तुरंत रोक दिया गया।

वंदे भारत एक्सप्रेस के कुरवाई केथोरा स्टेशन पर एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लग गई. फायर ब्रिगेड अधिकारियों की एक टीम को तुरंत मौके पर बुलाया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। रेलवे कर्मचारी मरम्मत कार्य कर रहे थे।

रेलवे ने एक बयान में कहा, “कुरवाई केथोरा स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लगने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझा दी।” घटना के दृश्यों में एक डिब्बे में आग लग गई, जबकि कुछ लोगों को आग बुझाने की कोशिश करते देखा गया। अन्य दृश्यों में यात्रियों को कुरवाई केथोरा स्टेशन पर ट्रेन के बाहर इंतजार करते हुए दिखाया गया है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अप्रैल में मध्य प्रदेश के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन और दिल्ली के हज़रत निज़ामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा का उद्घाटन किया। ट्रेन 7 घंटे और 30 मिनट में 701 किलोमीटर की दूरी तय करती है और शनिवार को छोड़कर सभी दिनों में चलती है।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में खून नहीं… जान बचाने को किया 190 किमी का सफर


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

वंदे भारत ट्रेन के कोच में लगी आग, यात्रियों को निकाला गया बाहर, वंदे भारत एक्सप्रेस के कुरवाई केथोरा स्टेशन पर एक कोच के बैटरी बॉक्स में आग लग गई. फायर ब्रिगेड अधिकारियों की एक टीम को तुरंत मौके पर बुलाया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights