राष्ट्रीय समाचार

परेशानी होगी दूर, सभी गांवों में चलेगा अब तेजी से इंटरनेट

चन्दन कुमार

बाराचट्टी, गया (बिहार)। गया जिला के बाराचट्टी ब्लॉक अंतर्गत पतलुका पंचायत में कॉमन सर्विस सेंटर (सी एस सी).के माध्यम से लगाया जा रहा हैं, वाई फाई इंटरनेट (wifi internet) जब कॉमन सर्विस सेंटर के संचालक सरोज कुमारी से पत्रकार चन्दन कुमार ने बात की तो उन्होंने बताया कि इस एरिया में पतलुका पंचायत के अगल बगल के सभी गावो में मोबाइल के टॉवर तक काम नहीं करता हैं, तो नेट तो दूर की बात है।

जिस एरिया में मोबाइल नेटवर्क से बाहर बताता था, उसी एंरिया में अब सभी काम wifi internet से होगा।

जो ग्रामीणों के किसी भी योजना के काम कराने के लिए कोसो किलो मीटर दूर जाना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बहुत जल्द ही पतलुका पंचायत के सभी गांव में पहुंचेगी फाइबर नेट, और इसी फाइबर इंटरनेट के द्वारा ग्रामीणों की सारा काम अपना ही गांव में होगा, कहीं जाने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। फाइबर नेट के सुरुआती के दौरान उपस्थित रहे राजद अध्यक्ष केडी यादव , लिड विएली सुशील कुमार, संतोष लाल एव बहुत सा ग्रामीण।

जिस एरिया में मोबाइल नेटवर्क से बाहर बताता था, उसी एंरिया में अब सभी काम wifi internet से होगा। इसी परेशानी को देखते हुए कॉमन सर्विस सेंटर के द्वारा सभी ग्राम पंचायत में एक एक सीएससी संचालक को यह काम दिया गया है।सीएससी के माध्यम से सभी गावो में इंटरनेट की सुविधा जल्द से जल्द करा दिया जायेगा।ताकि ग्रामीणों को ज्यादा दिन तक इस परेशानी से झुंझना ना पड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights