राष्ट्रीय समाचार

पुनपुन घाट से शुरू होती है पिंड दान कार्यक्रम की शुरुआत

जहानाबाद सांसद के प्रयास से गया-पटना के बीच एक जोड़ी और ट्रैन परिचालन आज से शुरू...

अशोक शर्मा

गया, बिहार। बिहार प्रदेश जनता दल यू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि जहानाबाद के सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के प्रयास से एक जोड़ी ट्रैन का परिचालन शुरू हुआ है। इससे दैनिक यात्रियों के साथ साथ पितृपक्ष मेला में आये पिंडदानियो को भी यात्रा करने में सहुलियत होगी। पिंड दान कार्यक्रम की शुरुआत पुनपुन घाट से शुरू होती है।

भारी संख्या में पिंड दानी पितृपक्ष मेला में आते हैं। ट्रेन के अभाव में दैनिक यात्रियों को भारी असुविधा हो रही थी। श्री कुमार ने बताया कि श्री चंद्रवंशी भारत सरकार के रेल मंत्री से मुलाकात करके आगरा किए की गया पटना के बीच 1 जोड़ी और ट्रेन चलाने की आवश्यकता है।श्री चंद्रवंशी के आग्रह पर भारत सरकार के रेल मंत्री ने 19 सितंबर से ही 1 जोड़ी और ट्रेन चलाने की अनुमति प्रदान कर दी। इससे यात्रियों में काफी खुशी व्याप्त है। भारी संख्या में आने वाले पिंडदानियो को यात्रा में सहूलियत होगी।

सांसद के प्रयास से पटना-गया तक 1 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रविवार 19 सितम्बर से शुरू

माननीय सांसद ने लोकसभा में एवं रेल मंत्री जी को पत्र लिखकर पटना से गया के मध्य 1 जोड़ी मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल किए जाने का आग्रह किया था। सांसद की मांग पर एवं यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल की ओर से पटना से गया के मध्य 1 जोड़ी मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल किया गया है।

03335 पटना-गया मेमू पैसेंजर स्पेशल 19 सितंबर से अगली सूचना तक पटना से 05.00 बजे प्रस्थान कर 08.08 बजे गया पहुंचेगी। 03336 गया-पटना मेमू पैसेंजर स्पेशल 19 सितंबर से अगली सूचना तक गया से 04.30 बजे प्रस्थान कर 07.15 बजे पटना पहुंचेगी। इस निर्णय से जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के रेल यात्रीगण काफी प्रसन्न हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights