उत्तराखण्ड समाचार

स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के 100 वार्डों के सुपरवाइजर की समन्वय बैठक

स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के 100 वार्डों के सुपरवाइजर की समन्वय बैठक… अंत में, बैठक में निर्णय लिया गया कि भविष्य में भी इसी प्रकार की समन्वय बैठकें नियमित रूप से आयोजित की जाएंगी, ताकि सभी संबंधित विभाग एकजुट होकर डेंगू और अन्य वेक्टर जनित बीमारियों के खिलाफ प्रभावी रूप से कार्य कर सकें।

देहरादून। आज दिनांक 29 अगस्त 2024 को, स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें नगर निगम के 100 वार्डों के सुपरवाइजरों ने हिस्सा लिया। इस बैठक की अध्यक्षता स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अविनाश खन्ना ने की। इस मौके पर एसीएमओ श्री सीएस रावत, डीएमओ श्री सुभाष जोशी, एपिडेमियोलॉजिस्ट श्री पियूष ऑगस्टिन, जिला वेक्टर बोर्न डिजीज (वीबीडी) कंसल्टेंट डॉ.मनीषा बिष्ट, आईडीएसपी डेटा मैनेजर श्री दीपक सहल, और पंचायत आशा समन्वयक श्री पंचम उपस्थित थे।

बैठक का मुख्य उद्देश्य, विभिन्न वार्डों में कार्यरत आशा कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों के बीच समन्वय को बेहतर बनाने पर चर्चा करना था। स्वास्थ्य विभाग ने नगर निगम की भूमिका और प्रयासों की भूरी-भूरी प्रशंसा की, जिन्होंने सभी वार्डों में डेंगू के प्रसार को रोकने के लिए आशा कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों के साथ उत्कृष्ट समन्वय स्थापित किया है। इस समन्वय के माध्यम से डेंगू जैसी गंभीर बीमारी के प्रभाव को नियंत्रित करने के प्रयास किए गए हैं।

बैठक में यह बताया गया कि हर वार्ड में फॉगिंग और लार्वीसाइडल गतिविधियों का संचालन आशा कार्यकर्ताओं ,वोलेंटियर और नगर निगम के सुपरवाइजरों के सहयोग से सफलतापूर्वक किया गया है। आशा कार्यकर्ताओं और वोलेंटियर ने न केवल डेंगू के प्रकोप को रोकने में अहम भूमिका निभाई है, बल्कि समुदाय में जागरूकता फैलाने का भी महत्वपूर्ण कार्य किया है।

स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अविनाश खन्ना ने सभी उपस्थित अधिकारियों और कार्यकर्ताओं को उनके समर्पण और कठिन परिश्रम के लिए धन्यवाद दिया और आने वाले समय में भी इसी तरह के समन्वय और प्रयास की अपेक्षा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि डेंगू जैसी बीमारियों के प्रसार को रोकने के लिए इस तरह का संयुक्त प्रयास बहुत आवश्यक है और इससे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सकेगी।

अंत में, बैठक में निर्णय लिया गया कि भविष्य में भी इसी प्रकार की समन्वय बैठकें नियमित रूप से आयोजित की जाएंगी, ताकि सभी संबंधित विभाग एकजुट होकर डेंगू और अन्य वेक्टर जनित बीमारियों के खिलाफ प्रभावी रूप से कार्य कर सकें।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोईवाला में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन


स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के 100 वार्डों के सुपरवाइजर की समन्वय बैठक... अंत में, बैठक में निर्णय लिया गया कि भविष्य में भी इसी प्रकार की समन्वय बैठकें नियमित रूप से आयोजित की जाएंगी, ताकि सभी संबंधित विभाग एकजुट होकर डेंगू और अन्य वेक्टर जनित बीमारियों के खिलाफ प्रभावी रूप से कार्य कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights