योग प्रशिक्षितों के लिए राहत की खबर… नियुक्ति के लिए बढ़ी आवेदन की तिथि

यही वजह है कि बड़ी संख्या में प्रशिक्षित बेरोजगार आवेदन से वंचित हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 23 मार्च 2024 तक मात्र 284 अभ्यर्थी ही आवेदन कर पाए हैं। नेगी के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया में आ रही समस्या से उच्च शिक्षा निदेशालय एवं रोजगार प्रयाग पोर्टल को अवगत कराया जा चुका है। 

देहरादून। प्रदेश के योग प्रशिक्षितों के लिए राहत की खबर है। खासकर उनके लिए जो राजकीय महाविद्यालयों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 23 मार्च 2024 तक आवेदन नहीं कर पाए हैं। उच्च शिक्षा निदेशालय ने इसके लिए अंतिम तिथि को 20 अप्रैल 2024 तक बढ़ा दिया है।

प्रदेश के 117 राजकीय महाविद्यालयों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति होनी हैं। आउटसोर्स एजेंसी के माध्यम से होने वाली नियुक्ति के लिए रोजगार प्रयाग पोर्टल के माध्यम से आवेदन किया जा रहा है। योग प्रशिक्षित बेरोजगार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष अमित नेगी के मुताबिक, रोजगार प्रयाग पोर्टल पर शैक्षिक योग्यता संबंधी विवरण सही तरह से अपलोड नहीं हो पा रहा है।

यही वजह है कि बड़ी संख्या में प्रशिक्षित बेरोजगार आवेदन से वंचित हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 23 मार्च 2024 तक मात्र 284 अभ्यर्थी ही आवेदन कर पाए हैं। नेगी के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया में आ रही समस्या से उच्च शिक्षा निदेशालय एवं रोजगार प्रयाग पोर्टल को अवगत कराया जा चुका है। इसके बावजूद समस्या बनी है।


राजकीय महाविद्यालयों में योग प्रशिक्षितों की नियुक्ति के लिए आवेदन की तिथि को 23 मार्च से बढ़ाकर 20 अप्रैल कर दी गई है। रही बात आवेदन करते समय आ रही समस्या की, सेवायोजन कार्यालय को इसका समाधान करना चाहिए

-एएस उनियाल, संयुक्त निदेशक उच्च शिक्षा


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights