अपराधियों के बचने के सारे रास्ते बंद करती दून पुलिस

पुलिस टीम द्धारा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया तथा पूर्व में वाहन चोरी में प्रकाश में आये वाहन चोरों का सत्यापन कर उनके अध्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की गयी। 

  • दून पुलिस ने किया वाहन चोरी की घटना का खुलासा
  • घटना में शामिल अभियुक्त को सिरमौर हिमाचल से किया गिरफ्तार,
  • अभियुक्त के कब्जे से चोरी की बुलेट मोटरसाइकिल की बरामद
  • दून पुलिस से छिपने के लिए सिरमौर हिमाचल पहुँचा था अभियुक्त
  • पूर्व में भी वाहन चोरी के अपराध में कई बार जा चुका है जेल
  • आपराधिक इतिहास से आया पुलिस की गिरफ्त में
  • अपने अन्य साथी संग वाहन स्वामी के घर के परिसर से चोरी की थी बुलेट

देहरादून। घटना का विवरण- दिनांक 25.01.2024 को श्री अनुज कुमार पुत्र अशोक निवासी लेन न0 03 गणपति एन्क्लेव स0धारा रोड रायपुर देहरादून ने उसके फ्लैट गणपति एनक्लेव रायपुर से बुलेट रायल इनफिल्ड सं0 UP-13-BL-8555 को अज्ञात चोरों द्वारा चोरी करने के सम्बन्ध में थाना रायपुर पर E-FIR के माध्यम से मु0अ0सं0 32/2024 धारा 379 भादवि पंजीकृत कराया गया था, जिसकी विवेचना अ0उ0नि0 प्रवीण सिंह नेगी के सुपुर्द की गयी। वाहन चोरी के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में थानाध्यक्ष रायपुर द्धारा पुलिस टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीम द्वारा की गयी कार्यवाहीः –

पुलिस टीम द्धारा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया तथा पूर्व में वाहन चोरी में प्रकाश में आये वाहन चोरों का सत्यापन कर उनके अध्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की गयी। पुलिस टीम द्वारा लगातार सुरागरसी पतारसी करते हुये पुराने वाहन चोरों का सत्यापन करते हुये घटनास्थल व उसके आस पास के क्षेत्र में लगे करीब 42 सी0सी0टी0वी0 कैमरो को चैक किया गया, जिसमे दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा घटना को अंजाम दिया जाना प्रकाश में आया।

पुलिस टीम द्वारा पूर्व में जनपद देहरादून व अन्य जनपदों में वाहन चोरी में गिरफ्तार अभियुक्तों का अपराधिक इतिहास खंगाला, जिसमें एक व्यक्ति जो पूर्व में जनपद चमोली से वाहन चोरी में गिरफ्तार हुआ था, उसकी फोटोग्राफ प्राप्त की गई, जिसका सीसीटीवी से प्राप्त अभियुक्तों के हुलिए से मिलान करने पर उक्त अभियुक्त का घटना में शामिल होना प्रकाश में आया।

जिस पर अभियुक्त के संबंध में मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर जानकारी एकत्रित की गई तो अभियुक्त के सिरमौर में होने की जानकारी प्राप्त हुई, जिस पर पुलिस टीम द्वारा दिनांक 13/03/2024 को सिरमौर हिमाचल प्रदेश से अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी की बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की गई, जिसे आज माननीय न्यायालय पेश किया गया, माननीय न्यायालय द्वारा अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया। विवेचना में अग्रिम कार्यवाही जारी है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

1- सोनू कुमार उर्फ सुनील पुत्र उमेद सिंह निवासी ग्राम उफल्डा, पराग डैयरी के सामने श्रीनगर, थाना श्रीनगर पौडी गढवाल, उम्र 27 वर्ष

अभियुक्त का आपराधिक इतिहास

1- मु0अ0सं0 15/2016 धारा 379/411 भादवि चालानी थाना कर्णप्रयाग चमोली
2- मु0अ0सं0 16/2016 धारा 379/411 भादवि चालानी थाना कर्णप्रयाग चमोली
3- मु0अ0सं0 47/2019 धारा 2/3 गैंगस्टर अधि0 चालानी थाना कर्णप्रयाग चमोली

अभियुक्त से बरामदगी का विवरणः

1- मोटर साईकिल रायल इन्फिल्ड बुलेट नम्बर UP-13-BL-8555

पुलिस टीम

  1. अ0उ0नि0 प्रवीण सिंह
  2. हे0का0 दीपप्रकाश
  3. कानि0 सौरभ वालिया
  4. कानि0 मनोज कुमार
  5. एसओजी कानि0 किरन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights