श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा : राम भक्ति में डूबी देवभूमि… | Devbhoomi Samachar

श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा : राम भक्ति में डूबी देवभूमि…

जुलूस के परेड ग्राउंड से शुरू करने पर सर्वे चौक, बुद्धा चौक व दर्शनलाल चौक से लैंसडान चौक की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएगा। रायपुर रोड की ओर आने वाले यातायात को ईसी रोड की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। शोभायात्रा के कनक चौक पर पहुंचने पर ओरिएंट चौक, पैसेफिक, लैंसडान चौक की ओर कोई यातायात नहीं जाएगा। राजपुर रोड से घंटाघर की ओर आने वाले वाहनों को बहल चौक से ईसी रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।

देहरादून। श्रीराम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा के अंतर्गत शनिवार को एक शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए पुलिस ने रूट डायवर्ट किए हैं। यह शोभायात्रा परेड मैदान से शुरू होकर कनक चौक-ओरिएंट चौक-घंटाघर-पलटन बाजार-डिस्पेंसरी रोड-दर्शनलाल चौक से होते हुए रेंजर्स मैदान पर समाप्त होगी।

बाहर से आने वाली बसों के लिए विभिन्न जगहों पर ड्रॉपिंग प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं। स्थानीय वाहनों के लिए छह पार्किंग स्थल चिन्ह्ति हुए हैं। एसपी ट्रैफिक सर्वेश पंवार ने बताया कि इस दौरान विभिन्न ड्यूटी स्थलों पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। जनता से शोभायात्रा वाले मार्गों के स्थान पर वैकल्पिक मार्गों के प्रयोग की अपील की गई है।

रेंजर्स मैदान, मंगला देवी इंटर कॉलेज, पवेलियन ग्राउंड, लॉर्ड वेंकटेशन वेडिंग प्वाइंट, द दून स्कूल के सामने मॉल रोड पर खाली मैदान (बसों के लिए) और बन्नू स्कूल (बसों के लिए)।

बाहर से आने वाली बस यहां उतारेंगी सवारियां

  • चकराता रोड से आने वाली बसें घंटाघर पर लोगों को उतारेंगी।
  • राजपुर, रायपुर, हरिद्वार रोड से आने वाली बसें सर्वे चौक पर उतारेंगी।
  • सहारनपुर रोड से आने वाली बसें बुद्धा चौक पर खाली होकर अपने पार्किंग स्थल को जाएंगी।



डायवर्जन प्वाइंट

  • आईएसबीटी, कांवली रोड की ओर से आने वाले सभी विक्रम और मैजिक रेलवे गेट से वापस जाएंगे।
  • धर्मपुर की ओर से आने वाले सभी विक्रम सीएमआई से वापस होंगे।
  • प्रेमनगर, कौलागढ़ की ओर से आने वाले सभी विक्रम और मैजिक वाहनों को बिंदाल से वापस कर दिया जाएगा।
  • राजपुर रोड की ओर से आने वाले सभी विक्रम और मैजिक वाहन सचिवालय गैट के सामने से वापस कर दिए जाएंगे।
  • सहस्रधारा रोड मालदेवता की ओर से आने वाले सभी विक्रम और मैजिक सहस्रधारा क्रॉसिंग से वापस होंगे।



ये रहेगा यातायात प्लान

-जुलूस के परेड ग्राउंड से शुरू करने पर सर्वे चौक, बुद्धा चौक व दर्शनलाल चौक से लैंसडान चौक की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएगा। रायपुर रोड की ओर आने वाले यातायात को ईसी रोड की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा।
-शोभायात्रा के कनक चौक पर पहुंचने पर ओरिएंट चौक, पैसेफिक, लैंसडान चौक की ओर कोई यातायात नहीं जाएगा। राजपुर रोड से घंटाघर की ओर आने वाले वाहनों को बहल चौक से ईसी रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा।
-शोभायात्रा के घंटाघर पहुंचने पर चकराता रोड से आने वाले यातायात को दर्शनलाल चौक की ओर न भेजते हुए बहल चौक की ओर भेजा जाएगा। यह यातायात ईसी रोड होते हुए अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। साथ ही दर्शनलाल, बुद्धा चौक से घंटाघर की ओर वाहनों को नही भेजा जायेगा।
-शोभायात्रा के डिस्पेंसरी रोड पहुंचने पर तहसील चौक से दर्शनलाल जाने वाले यातायात को दून चौक होते हुए बुद्धा चौक की ओर भेजा जाएगा।
-शोभायात्रा के दर्शनलाल चौक पहुंचने पर बुद्धा चौक, घंटाघर, तहसील से दर्शनलाल चौक की ओर कोई यातायात नहीं जाएगा।
-शोभायात्रा के रेंजर्स ग्राउंड पहुंचने पर सभी स्थानों से उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार यातायात को सामान्य किया जाएगा।





पुलिस की अपील

राजपुर रोड व रायपुर रोड से चकराता रोड जाने वाले सभी वाहन चालकों को चकराता रोड जाने के लिए दिलाराम से कैंट व आराघर से प्रिंस चौक का प्रयोग करने की अपील की गई है। इसके अलावा लोगों को दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक परेड ग्राउंड, घंटाघर, दर्शनलाल चौक, राजपुर रोड, ईसी रोड व बुद्धा चौक पर दबाव अधिक रहेगा। ऐसे में इन स्थानों को जाने के लिए वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की अपील पुलिस ने की है।


Advertisement… 


Advertisement… 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights