उत्तराखण्ड समाचारपर्यटन

नए साल का जश्न मनाने नैनीताल पहुंचे पर्यटक

वहीं, इस बार कुमाऊंनी व्यजनों के साथ ही सैलानियों को मडुवे की जलेबी परोसी जाएगी। होटल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। वर्तमान में करीब 80 फीसदी कमरों की बुकिंग हो चुकी है।

नैनीताल। नैनीताल में थर्टी फर्स्ट और नए साल को मनाने के लिए सैलानी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। जिसके चलते नैनीताल के पर्यटक स्थलों में पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ हैं। वहीं, पर्यटक नैनीझील में नौकायन का लुत्फ उठा रहे हैं। बता दें कि, नैनीताल के होटलों में 80 फीसदी कमरे पैक हो चुके हैं।

बता दें कि, थर्टी फर्स्ट से पहले ही बृहस्पतिवार को नैनीताल में सुबह से ही पर्यटकों की आवजाही शुरू हो गई है। जिसके चलते नगर के पर्यटक स्थल भी पर्यटकों से गुलजार रहें। वहीं बाजारों में भी पर्यटकों की अच्छी भीड़ नजर आई। दोपहर के बाद पंत पार्क, पाट बाजार, भोटिया बाजार व मल्लीताल बाजार में भारी संख्या में पर्यटक नजर आए। ठंड होने के चलते पर्यटकों ने गर्म कपड़ों की खरीददारी की।

इधर पूरे दिन पर्यटकों ने नैनीझील में नौकायन का लुत्फ उठाया। दोेपहर के बाद शहर में मौसम का बिगड़ता मिजाज देख पर्यटक बर्फबारी होने का अनुमान लगाकर खुश नजर आ रहे हैं। वहीं, पर्यटन कारोबारी भी थर्टी फर्स्ट के दौरान भारी संख्या में पर्यटकों के आने की उम्मीद लगा रहे हैं। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट ने बताया कि थर्टी फर्स्ट के लिए होटल एसोसिएशन की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। थर्टी फर्स्ट व नए साल पर अच्छे पर्यटन की उम्मीद है।

वहीं, इस बार कुमाऊंनी व्यजनों के साथ ही सैलानियों को मडुवे की जलेबी परोसी जाएगी। होटल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे। वर्तमान में करीब 80 फीसदी कमरों की बुकिंग हो चुकी है। होटल एडं रेस्टोरेंट एसोसिएशन नैननीताल के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट का कहना है कि थर्टी फर्स्ट और नए साल के लिए माल रोड को आकर्षक लाइटों से सजाया गया है।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

 


Advertisement… 


Advertisement… 


Advertisement… 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights