धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में चलाया गया सफाई अभियान |

धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में चलाया गया सफाई अभियान

धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में चलाया गया सफाई अभियान, स्वच्छता पखवाड़ा के तहत बूथ सं. 191 धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर वार्ड 83 केदार पुर ‌ पार्षद…  #ओम प्रकाश उनियाल

देहरादून। स्वच्छता पखवाड़ा के तहत बूथ सं. 191 धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर वार्ड 83 केदार पुर ‌ पार्षद दर्शन लाल बिन्जोला, बूथ अध्यक्ष हरेन्दर सिंह सजवाण, बूथ अध्यक्ष भट्ट समेत नगर निगम देहरादून के पर्यावरण मित्रों के साथ ‌एक घन्टा निरन्जन फार्म चौराहे से नारी निकेतन तक सफाई अभियान चलाया।

धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के अलावा भी पूरे देहरादून में स्वच्छता अभियान को तवज्जो दी गयी। प्रधानमंत्री नरेंंद्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छता ही सेवा 2023 अभियान के तहत दून में सुबह दस बजे से ग्यारह बजे तक एक घंटे का वृहद सफाई अभियान चलाया गया और स्वच्छता की शपथ ली गई। सांसद, मंत्री, विधायक से लेकर अधिकारी और आमजन ने सड़कों पर उतरकर सफाई की।

खादी में निहित बापू की विचारधारा

जिले में 1100 स्थानों तथा देहरादून नगर निगम क्षेत्र के 324 स्थानों पर एक घंटा सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक मंचन कर लोंगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक भी किया गया। दून में सफाई का मुख्य कार्यक्रम गांधी पार्क में हुआ। इसमें सांसद टिहरी लोकसभा माला राज्य लक्ष्मी शाह, नगर आयुक्त मनुज गोयल सहित बड़ी संख्या में अधिकारियों ने भाग लिया।

टिहरी लोकसभा सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कार्यक्रम आए हुए बच्चों से कहा कि हमें स्वच्छता अपने घर एवं उसके आसपास से शुरू करनी चाहिए। इसको अपनी दिनचर्या में शामिल करना चहिए। उन्होंने कहा कि अपने देश, राज्य, जनपद, नगर, शहर को स्वच्छ रखना हम सभी का कर्तव्य है।

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों पर फिदा है बॉलीवुड

शहरी विकासमंत्री डॉ. प्रेमचंद्र अग्रवाल ने कहा कि स्वच्छता की शपथ एक औपचारिकता न रहे बल्कि सफाई को हम अपने नित जीवन का हिस्सा बनाएं तथा अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि शहर को स्वच्छ रखना हम सभी की जिम्मेदारी है।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में चलाया गया सफाई अभियान, स्वच्छता पखवाड़ा के तहत बूथ सं. 191 धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर वार्ड 83 केदार पुर ‌ पार्षद...  #ओम प्रकाश उनियाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights