उत्तराखण्ड समाचार

नागरिकों और बच्चों ने सेवा, सुरक्षा और बंधुत्व की प्रतिज्ञा ली

आस्था विजन एकेडमी बरम में 55वीं वाहिनी एसएसबी ने दिलाई शपथ

नागरिकों और बच्चों ने सेवा, सुरक्षा और बंधुत्व की प्रतिज्ञा ली, स्कूल प्रबंधक उमेद सिंह बोरा ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि सीमित संसाधनों के बीच विद्यालय से प्रतिवर्ष बच्चे नवोदय स्कूल, सैनिक स्कूल में प्रवेश पा रहे हैं। 

पिथौरागढ। जिला मुख्यालय से 85 किलोमीटर दूर सीमांत क्षेत्र बरम में स्वाधीनता दिवस पर विशेष आयोजन किया गया। एसएसबी की 55वीं वाहिनी के विशेष सहयोग से सीमांत क्षेत्र के नागरिकों और बच्चों ने एक दूसरे के प्रति सेवा भाव रखने, सुरक्षा प्रदान करने और समाज में भाईचारे की भावना को बढाने का संकल्प लिया।

एसएसबी के कमांडर प्रतिनिधि लाखीराम चौहान ने ध्वजारोहण करते हुए समारोह में मौजूद लोगों को सामाजिक समरसता बढ़ाने की शपथ दिलाई। समारोह में मुख्य अतिथि श्री चौहान ने दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों को आधुनिक तकनीक की शिक्षा प्रदान करने के लिए आस्था विजन एकेडमी के प्रयासों की सराहना की।

स्कूल प्रबंधक उमेद सिंह बोरा ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि सीमित संसाधनों के बीच विद्यालय से प्रतिवर्ष बच्चे नवोदय स्कूल, सैनिक स्कूल में प्रवेश पा रहे हैं। प्रधानाचार्य प्रेम सिंह धामी ने कहा कि स्कूल प्रबंधन टीम, शिक्षणकार्य में लगे लोग और स्थानीय नागरिकों के सहयोग से विद्यालय अभिनव प्रयोग कर रहा है और शीघ्र ही विद्यालय में नई शिक्षण तकनीक का इस्तेमाल करेगा।

समारोह में स्कूल प्रबंधक कमेटी अध्यक्ष सत्यमव सोराडी, व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रदीप सिंह परिहार, ग्राम प्रधान तोली गीता परिहार, नवीन सिंह परिहार बरम, सेवानिवृत्त सूबेदार मदन सिंह बोरा, लछीमा देवी चिफलतरा, ग्राम प्रधान कनार महेंद्र सिंह परिहार, रजनीश सिंह परिहार वाल्टन, एन डी परिहार, गोविन्द राम, जीवन सिंह बोरा, ममता बोरा, निर्मला परिहार, मीना परिहार, शिवानी भण्डारी अध्यापिका, कविता बोरा, हेमा बसेरा, हेमा, डाॅ. एस. के. वैद्य,एसएमसी की पूर्व अध्यक्ष ललिता चंद, अध्यक्ष कविता धानिक, एसएसबी के विपुल शर्मा, मगी लाल, राजीव एम., संतोष कुमार चौरसिया आदि ने सहयोग दिया। समारोह का संचालन जगदीश कलौनी ने किया।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

नागरिकों और बच्चों ने सेवा, सुरक्षा और बंधुत्व की प्रतिज्ञा ली, स्कूल प्रबंधक उमेद सिंह बोरा ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए बताया कि सीमित संसाधनों के बीच विद्यालय से प्रतिवर्ष बच्चे नवोदय स्कूल, सैनिक स्कूल में प्रवेश पा रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights