अपराधउत्तराखण्ड समाचार

बिजली बिल कम कराने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपये

बिजली बिल कम कराने के नाम पर ठगे 15 लाख रुपये, आरोप लगाया कि फरवरी 2023 में साढ़े छह लाख रुपये ऊर्जा निगम के एक जेई को भी दिए। मार्च 2023 में सुरेंद्र ने साढ़े चार लाख रुपये और लिए। इस तरह कुल 15 लाख रुपये ले लिए गए। इसके बाद भी बिजली का बिल कम नहीं हुआ। 

देहरादून। बिजली का बिल कम कराने के नाम पर होटल मालिक से एक व्यक्ति ने 15 लाख रुपये ठग लिए। होटल मालिक को विश्वास में लेने के लिए ऊर्जा निगम के कार्यालय में एक अधिकारी से भी मिलवाया। बिजली बिल कम न होने पर होटल मालिक ने रुपये वापस मांगे तो व्यक्ति ने जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में क्लेमेनटाउन थाना पुलिस ने व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थानाध्यक्ष क्लेमेनटाउन शिशुपाल राणा के मुताबिक मयंक कौशिक निवासी सुभाषनगर क्लेमेनटाउन ने तहरीर दी। जिसमें कहा कि सुभाष नगर में होटल है। होटल का बिजली का बिल करीब 34.50 लाख आ गया, जोकि सही नहीं था। अगस्त 2022 में दोस्त कमल थपलियाल ने सुरेंद्र सिंह बिष्ट निवासी उमंग विहार पटेलनगर से मुलाकात कराई। सुरेंद्र ने कहा कि जान पहचान ईसी रोड स्थित ऊर्जा निगम के आफिस में है और वह बिजली का बिल कम करवा देगा।

सितंबर 2022 में सुरेंद्र ने ऊर्जा निगम के एक अधिकारी से ईसी रोड स्थित आफिस में मुलाकात कराई। अफसर का कहना था कि बिल को कम कर 20 लाख रुपये कर दिया जाएगा। इसके बाद सुरेंद्र ने एक लाख रुपये खाते में और एक लाख रुपये नकद लिए। 17 नवंबर 2022 को दोबारा से दो लाख रुपये खाते में मांगे।

आरोप लगाया कि फरवरी 2023 में साढ़े छह लाख रुपये ऊर्जा निगम के एक जेई को भी दिए। मार्च 2023 में सुरेंद्र ने साढ़े चार लाख रुपये और लिए। इस तरह कुल 15 लाख रुपये ले लिए गए। इसके बाद भी बिजली का बिल कम नहीं हुआ। जब सुरेंद्र से रुपये वापस करने को कहा तो मना कर दिया। वहीं उन्हें और परिवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

क्या आजमगढ़ में बिछाई जा रही है शिवपाल सिंह यादव के लिए बिसात?


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights