उत्तराखण्ड समाचार

मातमी जुलूस निकालकर आज इमाम हुसैन को करेंगे याद

मातमी जुलूस निकालकर आज इमाम हुसैन को करेंगे याद, मोहर्रम पर जुलूस को लेकर यातायात पुलिस की ओर से यातायात प्लान जारी किया गया है। जुलूस ईसी रोड से दोपहर ढाई बजे प्रस्थान करेगा। इस दौरान ईसी रोड की ओर कोई ट्रैफिक नहीं आएगा।

देहरादून। त्याग व बलिदान का पर्व मुहर्रम की 10वीं तारीख यौम-ए- आशुरा आज मनाया जाएगा। इसमें शिया समुदाय की ओर से जुलूस व ताजिए निकालकर हजरत इमाम हुसैन व उनके 72 साथियों को याद किया जाएगा। शिया समुदाय में कर्बला के बलिदानियों का गम मनाने के लिए पुरुष जहां रंग विरंगे लिबास उतारकर काला लिबास धारण करते हैं, वहीं महिलाएं भी इस गम के दिन को मनाती हैं।

मुहर्रम का चांद दिखने के बाद घरों, मस्जिदों, इमामबाड़ा में गम मजलिसों का दौर जारी है। अंजुमन मोइनुल मोमिनीन के सचिव सिकंदर नकवी ने बताया कि शाम को ईसी रोड स्थित इमामबाड़ा से मातमी जुलूस निकाला जाएगा जो सर्वे चौक, तिब्बती मार्केट, दर्शनलाल चौक होते हुए इनामुल्ला बिल्डिंग पर जाकर समाप्त होगा।

मोहर्रम पर जुलूस को लेकर यातायात पुलिस की ओर से यातायात प्लान जारी किया गया है। जुलूस ईसी रोड से दोपहर ढाई बजे प्रस्थान करेगा। इस दौरान ईसी रोड की ओर कोई ट्रैफिक नहीं आएगा। ट्रैफिक को यूकेलिप्टस चौक, बेनी बाजार, सर्वे चौक से यातायात डायवर्ट किया जाएगा।

जुलूस के सर्वे चौक पास करने पर ईसी रोड का यातायात सामान्य किया जाएगा और सर्वे चौक से परेड ग्राउंड की ओर कोई यातायात नहीं भेजा जाएगा। यातायात क्रास रोड से बुद्धा चौक होते हुए जाएगा। इसके बाद परेड ग्राउंड पर रोजगार तिराहा, कांवेंट तिराहा, लैंसीडोन चौक की ओर मोहर्रम का जुलूस जाएगा जिस दौरान जुलूस के सापेक्ष कोई भी यातायात नहीं भेजा जाएगा। इस दौरान यातायात को सर्वे चौक की ओर भेजा जाएगा।

जुलूस लैंसीडोन चौक से दर्शनलाल चौक जाने पर सर्वे चौक का यातायात सामान्य कर दिया जाएगा व लैंसीडोन दर्शनलाल चौक की ओर कोई यातायात नहीं भेजा जाएगा। दर्शनलाल चौक, तहसील चौक, इनामुल्ला बिंल्डिंग की ओर जुलूस जाने पर जुलूस के पीछे कोई यातायात नहीं भेजा जाएगा। इस दौरान यातायात दर्शनलाल चौक, बुद्धा चौक,दून चौक, द्रोण होटल कट की ओर भेजा जाएगा । इनामुल्ला बिल्डिंग पर जुलूस समाप्त होने पर संपूर्ण यातायात सामान्य कर दिया जाएगा।

सेना के कैप्टन पर दुष्कर्म व गर्भपात का आरोप


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

मातमी जुलूस निकालकर आज इमाम हुसैन को करेंगे याद, मोहर्रम पर जुलूस को लेकर यातायात पुलिस की ओर से यातायात प्लान जारी किया गया है। जुलूस ईसी रोड से दोपहर ढाई बजे प्रस्थान करेगा। इस दौरान ईसी रोड की ओर कोई ट्रैफिक नहीं आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights