_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

उत्तराखण्ड समाचार

केरल ने जम्मू कश्मीर को 21-04 से हराया

केरल ने जम्मू कश्मीर को 21-04 से हराया, कोर्फबाॅल प्रतियोगिता के आयोजक सुभाष अरोड़ा ने बताया कि 28वीं जूनियर राष्ट्रीय कोर्फबाॅल स्पर्धा से ही खिलाड़ियों का एशियन कप के लिए चयन होगा।

रुद्रपुर। शहर में 28वीं जूनियर राष्ट्रीय कोर्फबाॅल और 20वीं सीनियर फेडरेशन कप का आगाज हो गया है। जूनियर वर्ग में हिमाचल प्रदेश की टीम ने चंडीगढ़ को 18-0 और छत्तीसगढ़ ने मेजबान उत्तराखंड की टीम को 12-01 से हराया। केरल ने जम्मू कश्मीर को 21-04 से शिकस्त दी।

कोर्फबाॅल फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से प्रदेश में पहली बार राष्ट्रीय स्पर्धा आयोजित की जा रही है। इस खेल में बास्केटबाॅल और नेटबाॅल की तरह ही महिला और पुरुष की संयुक्त टीम खेलती है। एमेनिटी पब्लिक स्कूल में आयोजित प्रतियोगिता में देशभर से 425 खिलाड़ी और अधिकारी पहुंच गए हैं। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने इस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

पहले दिन हुए जूनियर वर्ग के लीग मुकाबले में महाराष्ट्र ने बंगाल की टीम को नौ-एक और राजस्थान ने गोवा को नौ-आठ हराया। वरिष्ठ वर्ग में हरियाणा ने राजस्थान को 14-03 और हिमाचल ने जम्मू कश्मीर को 17-11, महाराष्ट्र ने तमिलनाडु को 18-09 से हराया।

विभिन्न राज्यों के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी नितेश, विशाल शर्मा, इंदू, तमन्ना, रिम्पी, देव बलहारा, शिवानी आदि खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। वहां कोर्फबाॅल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हिमांशु, स्पर्धा के आयोजक अध्यक्ष सुभाष अरोड़ा, प्रधानाचार्य इंद्रा त्रिपाठी, भारतीय टीम कोच राजेश सैनी, बीआर सुमन, प्रदीप कुंडू, अशोक कुमार, मंजीत सिंह आदि थे।

कोर्फबाॅल प्रतियोगिता के आयोजक सुभाष अरोड़ा ने बताया कि 28वीं जूनियर राष्ट्रीय कोर्फबाॅल स्पर्धा से ही खिलाड़ियों का एशियन कप के लिए चयन होगा। वहीं सीनियर खिलाड़ियों का 20वीं फेडरेशन कप से वर्ल्ड कप के लिए चयन किया जाएगा। चयन समिति की ओर से बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चुनाव किया जा रहा है।

नीति आयोग की बैठक के लिए आज दिल्ली जाएंगे सीएम धामी


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

केरल ने जम्मू कश्मीर को 21-04 से हराया, कोर्फबाॅल प्रतियोगिता के आयोजक सुभाष अरोड़ा ने बताया कि 28वीं जूनियर राष्ट्रीय कोर्फबाॅल स्पर्धा से ही खिलाड़ियों का एशियन कप के लिए चयन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights