उत्तराखण्ड समाचार

बीएड प्रशिक्षितों ने दिया शिक्षा निदेशालय में धरना

बीएड प्रशिक्षितों ने दिया शिक्षा निदेशालय में धरना… महासंघ के उपाध्यक्ष अभिषेक भट्ट ने अपने संबोधन में कहा की बुधवार देर रात को महासंघ का प्रतिनिधि मंडल शिक्षामंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत से मिला…

देहरादून। गतिमान शिक्षक भर्ती की नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द शुरू करवाने को लेकर आज बीएड प्रशिक्षितों ने शिक्षा निदेशालय में धरना दिया। अलग अलग जनपदों से शिक्षा निदेशालय पहुंचे प्रशिक्षितों ने कहा की विभाग ने गतिमान शिक्षक भर्ती की नियुक्ति प्रक्रिया को बिना किसी ठोस कारण के विगत लंबे समय से रोक रखा है जिससे अपना घर छोड़कर प्रशिक्षित को मजबूरन शिक्षा निदेशालय में धरना देना पड़ रहा है।

महासंघ के उपाध्यक्ष अभिषेक भट्ट ने अपने संबोधन में कहा की बुधवार देर रात को महासंघ का प्रतिनिधि मंडल शिक्षामंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत से मिला तथा उनसे गतिमान शिक्षक भर्ती की नियुक्ति प्रक्रिया को जल्द शुरू करने को लेकर वार्ता की। शिक्षामंत्री ने महासंघ के प्रतिनिधि मंडल को बताया की काउंसलिंग जल्द शुरू करवाने के लिए शुक्रवार को न्याय सचिव तथा शिक्षा सचिव के साथ बैठक रखी गई है।

जिसमे महासंघ के प्रतिनिधि मंडल को अपना पक्ष रखने के लिए उक्त बैठक में प्रतिभाग करने का निमंत्रण भी दिया गया है तथा शुक्रवार को होने वाली बैठक के बाद ही आगे की रणनीति बनाई जाएगी। नैनीताल से पहुंचे दिनेश जिन्ना ने कहा की शिक्षामंत्री काउंसलिंग शुरू करने का आश्वासन तो देते है मगर उस पर कोई ठोस कार्यवाही नही की जाती है जिससे प्रशिक्षित बेरोजगार हताश और निराश है।

ऊ0 सिंह नगर से पहुंचे दिनेश पड़लिया ने कहा की जब तक विभाग काउंसलिंग शुरू करने का आदेश नही करता है तब तक हमलोग वापस नहीं जाएंगे यदि विभाग जल्द काउंसलिंग शुरू नही करता है तो हमे मजबूरन उग्र आंदोलन करना पड़ेगा। आज शिक्षा निदेशालय धरने में अरविंद राणा नरेंद्र तोमर अर्पण दिनेश गिरीश संतोष पुष्कर राज शाह संगीता प्रीति गीता पूजा सरिता आदि अनेक प्रशिक्षित उपस्थित रहे।

अपने दर्द को कैसे बयां कर रहे हैं बीएड टीईटी प्रशिक्षित, देखें वीडियो


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

बीएड प्रशिक्षितों ने दिया शिक्षा निदेशालय में धरना... महासंघ के उपाध्यक्ष अभिषेक भट्ट ने अपने संबोधन में कहा की बुधवार देर रात को महासंघ का प्रतिनिधि मंडल शिक्षामंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत से मिला...

मुखर हुई पहाड़ के बेरोजगार युवाओं की पीड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights