उत्तराखण्ड समाचार

परीक्षार्थी बोले- इस बार कठिन था पेपर, रीजनिंग के ने उलझाया

परीक्षार्थी बोले- इस बार कठिन था पेपर, रीजनिंग के ने उलझाया… छात्रों ने बताया कि इस बार करंट अफेयर्स के सवाल ज्यादा थे। इसके अलावा भूगोल, रीजनिंग, आयात-निर्यात और कंप्यूटर के सवाल भी अधिक आए थे।

देहरादून। पटवारी-लेखपाल की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को इस बार का पेपर हल करने में मुश्किल हुई। परीक्षार्थियों ने बताया कि पिछली बार की अपेक्षा इस बार प्रश्न पत्र कठिन आया था। इस बार के प्रश्न पत्र में भूगोल, रीजनिंग ने छात्रों को उलझाए रखा। इसके अलावा उत्तराखंड से जुड़े सवालों ने प्रश्न पत्र थोड़ा मुश्किल बना दिया।

बता दें कि इससे पहले आठ जनवरी को हुई पटवारी लेखपाल परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। छात्रों ने बताया कि इस बार करंट अफेयर्स के सवाल ज्यादा थे। इसके अलावा भूगोल, रीजनिंग, आयात-निर्यात और कंप्यूटर के सवाल भी अधिक आए थे। उत्तराखंड संबंधित अन्य चीजों पर भी सवाल पूछे गए थे। उत्तराखंड की सियासत से लेकर इतिहास तक के सवाल पूछे गए। परीक्षार्थियों ने बताया कि पास होने की उम्मीद पिछली बार से कम है।

परीक्षा देने आईं कई महिलाएं छोटे बच्चों को भी साथ लेकर आई थीं। परीक्षा के समय महिलाओं के पतियों ने बच्चों को बाहर संभाले रखा। देहरादून निवासी ऋतु पटवारी की परीक्षा देने आई थीं। ऋतु साथ में अपनी दो साल की बेटी स्वर्णिमा को लाई थीं। ऋतु के पति शैलेश ने दो घंटे तक बेटी को संभाले रखा।

पिछली बार का पेपर सरल था। इस बार का पेपर थोड़ा कठिन लगा। इसे हल करने में मुश्किल हुई। इस बार 50 प्रतिशत पास होने की उम्मीद है।
– पूजा तिवारी, ऋषिकेश।

इस बार भूगोल और रीजनिंग के प्रश्न हल करने में थोड़ी मुश्किल हुई। हालांकि, अंग्रेजी न होने की वजह से भाषा समझने में आसानी रही।
-राजकुमारी, देहरादून

पिछली बार आठ जनवरी को भी पटवारी-लेखपाल की परीक्षा दी थी। पिछली बार उम्मीद थी कि पास हो जाएंगे लेकिन इस बार पास होना मुश्किल लग रहा है।
-पवन चौहान, देहरादून

इस परीक्षा की तैयारी कई दिनों से कर रही थी। पिछली बार का पेपर अच्छा हुआ था। इस बार भी उम्मीद है कि नंबर अच्छे आएंगे। इस बार करेंट अफेयर्स ज्यादा आया।
-आकांक्षा, प्रेमनगर

SDM ने दिया अल्टीमेटम : केस दर्ज हुआ तो कहां मिलेगी नौकरी?


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

परीक्षार्थी बोले- इस बार कठिन था पेपर, रीजनिंग के ने उलझाया... छात्रों ने बताया कि इस बार करंट अफेयर्स के सवाल ज्यादा थे। इसके अलावा भूगोल, रीजनिंग, आयात-निर्यात और कंप्यूटर के सवाल भी अधिक आए थे।

पेपर लीक मामले में इनामी आरोपियों की तलाश में यूपी में छापे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights