उत्तराखण्ड समाचार

शिक्षक भर्ती प्रक्रिया : शिक्षा निदेशालय में धरने पर बैठे प्रशिक्षित

देहरादून। प्राथमिक शिक्षक भर्ती की नियुक्ति प्रक्रिया को पुनः शुरू करने को लेकर बीएड तथा डाइट Deled प्रशिक्षितों ने आज से शिक्षा निदेशालय में अपना अनिश्चित कालीन धरना शुरु किया।

प्रशिक्षितों का कहना है की शिक्षा विभाग सहायक अध्यापक प्राथमिक रिक्त पदों को भरने के लिए समय समय पर विज्ञप्तियां तो जारी करता है मगर विभागीय लापरवाहियों के कारण उन भर्तियों को पूरा नहीं कर पाता है जिससे प्रशिक्षित बेरोजगारों को रोजगार नही मिल पाता है तथा शिक्षक विहीन विद्यालयों में अध्यनरत नौनिहालों को योग्य शिक्षक के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ रही है।

महासंघ की महिला प्रदेश अध्यक्ष संगीता शाह ने कहा की महासंघ का प्रतिनिधि मंडल विगत लंबे समय से गतिमान शिक्षक भर्ती की चयन प्रक्रिया को शुरू करने के लिए विभाग तथा शिक्षामंत्री से गुहार लगा रहे है मगर अभी तक हमारी मांगों पर कोई ठोस कार्यवाही नही की जा रही है जिससे प्रदेश के बीएड तथा दो वर्षीय Deled प्रशिक्षितों में रोष है।

महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने बुधवार को शिक्षामंत्री से वार्ता की जिसमे शिक्षामंत्री ने न्यायिक परामर्श लेकर जल्द काउंसलिंग शुरू करने का आश्वासन दिया यदि शिक्षामंत्री हमारी मांगों पर जल्द कार्यवाही नही करते है तो महासंघ को मजबूरन उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

शिक्षा निदेशालय में आज अरविन्द राणा राजीव पुष्कर,किशन नरेश नवीन अमित जनार्दन कमल राजकिशोर नरेंद्र संगीता रेखा प्रीति रिंकी सरिता आदि प्रदेश के विभिन्न जनपदों से देहरादून पहुंचे प्रशिक्षित उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights